UAE में नगरपालिका ने जारी किये नए नियम। अवहेलना पर 500 दिनार का जुर्माना हुआ तय


0

यूएई अपने सख्त कानूनों के लिए जाना जाता है. उसका प्रशासन कानूनों को लागू कराने में भी आगे है. देश में कड़े मोटरिंग कानून भी हैं. नए नियम आपको अपनी कार को साफ रखने के लिए मजबूर करेंगे. दुबई में सार्वजनिक सड़कों पर एक गंदी कार पार्क करने पर 500 दिनार का जुर्माना हो सकता है जो भारतीय मुद्रा में करीब 9000 से अधिक है दुबई नगरपालिका की ओर से जारी किए गए एक नए नियम के अनुसार, दुबई के निवासियों को सार्वजनिक पार्किंग स्थलों पर गंदी कार पार्क करने पर 500 दिनार का जुर्माना लगाया जाएगा।
 
दुबई नगर पालिका ने एक ट्वीट में कहा कि इस तरह की चीजें ‘शहर की सुंदरता को खराब कर सकती हैं.’ गर्मियों में लंबी छुट्टी पर जाने की योजना बना रहे दुबई नगरपालिका ने निवासियों को एक रिमाइंडर भी जारी किया है.

गाड़ियों की पहचान करना शुरू नगर पालिका निरीक्षकों ने खड़ी कारों की पहचान करना शुरू कर दिया है और उनकी विंडस्क्रीन पर एक नोटिस चिपका रहे हैं, जिससे उन्हें अपने वाहनों को साफ करने के लिए 15 दिनों का और नोटिस दिया जाएगा या अधिकारियों द्वारा उन्हें हटा दिया जाएगा।
 
इसके अलावा, अगर मालिक उनसे संपर्क नहीं करता है, तो गाड़ी को नगरपालिका द्वारा नीलाम कर दिया जाएगा.
दुबई दुनिया में सबसे प्रमुख और प्रसिद्ध हॉलीडे डेस्टिनेशन्स में से एक है. पर्यटन के माध्यम से संयुक्त अरब अमीरात के राजस्व में महत्वपूर्ण योगदान देता है. नगर पालिका द्वारा उठाया गया कदम शहर की सुंदरता को बरकरार रखना और यह सुनिश्चित करना है कि शहर पर्यटकों के लिए आकर्षक बना रहे.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *