UAE ने बैन किया भारतीय परमिट, बड़े फ़ैसले की पूरी रिपोर्ट सबसे पहले आप तक


0

भारतीय तीर्थ समिति के एक शीर्ष अधिकारी ने अबू धाबी में कह कि हज करने की इच्छा रखने वाले यात्रियों के लिए एनआरआई कोटा होना चाहिए और तीर्थयात्रा के लिए आवंटित अधिक छुट्टी दिन होना चाहिए.
 
खलीज टाइम्स के मुताबिक, केरल हज समिति के चेयरमैन सी मुहम्मद फैजी ने कहा कि वह भारत के हज समिति और भारत सरकार से ऐसे आवश्यक परिवर्तन करने के लिए आग्रह करेंगे.

“प्रवासियों को अब संयुक्त अरब अमीरात से सीधे हज करने की परमिट नहीं मिलती है. यह नागरिकों को यहां प्राथमिकता के कारण है. लेकिन पिछले कुछ वर्षों में भारत में हज आवेदकों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, खासकर केरल से.

संयुक्त अरब अमीरात और अन्य खाड़ी देशों के प्रत्यक्ष प्रभाव के रूप में इस वृद्धि को संख्या में देखने के लिए परमिट को रद्द करने के रूप में देखें. इसलिए, भारतीय प्रवासियों के लिए एक कोटा होना आवश्यक है. केरल हज समिति इस मामले को भारत की हज समिति के साथ ले जाएगी, जो बदले में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित एक समारोह के दौरान फैजी ने कहा, “भारतीय सरकार, नोरका और सऊदी अरब के हज और उमरा मंत्रालय के साथ इसका पालन करेंगे.”
हाल ही में अध्यक्ष के रूप में नियुक्त फैजी, केरल के तीर्थयात्रियों के सामने आने वाले मुद्दों के बारे में जानने के लिए संयुक्त अरब अमीरात के प्रत्येक अमीरात की एक हफ्ते की आधिकारिक यात्रा पर है. जहाँ वो भारतीय प्रवासियों से जुड़े मुद्दे को उठाएंगे.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *