UAE का ऐलान, आज से मिलेगी मुफ्त वीजा, ये है पूरी जानकारी और आवेदन का तरीका


0

-संयुक्त अरब अमीरात देगा मुफ्त टूरिस्ट वीजा

    • 18 वर्ष से कम आयु के पर्यटकों को मिलेगा यह लाभ
  • 15 जुलाई से 15 सितंबर तक होगी मुफ्त वीजा मिलने की तिथि
  • सोमवार से शुरू है वीजा शुल्क माफी
  • फ्री वीजा के लिए 18 वर्ष कम उम्र के पर्यटकों के माता पिता को भी आना होगा साथ
  • पिछले वर्ष जून में लिया गया था फैसला
  • यह है आवेदन की वेबसाइट- www.ica.gov.ae

पढ़ें विस्तृत खबर:
संयुक्त अरब अमीरात विदेशी पर्यटकों को मुफ्त वीजा पाने का एक शानदार मौका दे रहा है. जिसका लाभ 15 जुलाई से 15 सितंबर के बीच उठाया जा सकता है. मुफ्त वीजा के हकदार 18 वर्ष से कम उम्र के पर्यटक होंगे. यूएई जाने वाले पर्यटक बच्चों के लिए वीजा शुल्क माफी का काम उनके माता पिता की मौजूदगी में सोमवार से शुरू किया जायेगा. मालूम हो कि वीजा शुल्क मांफी की घोषणा फेडरल अथॉरिटी फॉर आइडेंटिटी एंड सिटीजनशिप द्वारा जून महीने में कर दी गई थी.

इस फ्री वीजा का लाभ उठाने की शर्त यह होगी कि बच्चों को उन उनके माता पिता के साथ टूरिस्ट वीजा पर UAE आना होगा. इस संबंध में UAE के विदेशी मामलों और बंदरगाहों प्राधिकरण के महानिदेशक मेजर जनरल सईद रक्न रशीदी ने जानकारी देते हुए यह कहा है कि टूरिस्ट स्मार्ट एप (ICA UAE e-channels) और www.ica.gov.ae वेबसाइट पर जाकर वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आपको बता दें कि प्राधिकरण दो प्रकार के टूरिस्ट वीज़ा जारी करता है. एक 30 दिनों के लिए होता है, जिसे आगे 30 दिनों के लिए भी बढ़ाया जा सकता है. जबकि दूसरा 90 दिनों के लिए होता जिसे भी 30 दिनों के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है. सिंगल एंट्री के साथ 30 दिनों के वीजा के लिए Dh200 जमा करने होते हैं. जबकी 90 दिनों के वीजा के लिए Dh550 का शुल्क देना होता है. जिसके प्रत्येक विस्तार पर Dh600 का शुल्क देना होता है. आमतौर पर एक बच्चे के लिए पर्यटक वीजा शुल्क Dh350 से शुरू होता है.


Like it? Share with your friends!

0
Ravi Shekhar

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *