Good News: UAE का बदला नियम, अगर आप भी हैं यहा प्रवासी तो आपके लिए खुल गया ख़ुशी का ज़बरदस्त दरवाज़ा


0

संयुक्त अरब अमीरात अपने देश में रहने वाले लोगों के लिए काफी वफादार है. अमीरात अपने देश के निवासियों को समय-समय पर कुछ ना कुछ तोहफा देता रहता है.जिस वजह से अमीरात देश में रह रहे लोगों के लिए एक खुशहाली देश है. संयुक्त अरब अमीरात ना सिर्फ अपने देश के निवासियों को बल्कि प्रवासियों को भी नित प्रतिदिन कुछ ना कुछ तोहफा देता रहता है.इस बार संयुक्त अरब अमीरात ने खेल से सम्बंधित नियम जारी किया है जो की देशवासियों और प्रवासियों के लिए लागू किया गया है.
 

प्रवासी भी कर सकते हैं खेलों में अमीरात की ……

संयुक्त अरब अमीरात कैबिनेट ने मंगलवार को एक संघीय कानून को मंजूरी दी है, जिसमें संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों को देश में आयोजित सभी आधिकारिक खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने की इजाजत दी गयी है, यह नया कानून, राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जयद अल नह्यान के निर्देशों के अनुसार जारी किया गया है.
 
यह नियम संयुक्त अरब अमीरात सरकार की सहिष्णुता और सांस्कृतिक विविधता के मूल्यों के वास्तविक सिद्धांतों और मूल्यों के लिए एक नए नियम में समुदाय गतिविधियों में सभी निवासियों को शामिल करने की उत्सुकता को दर्शाता है.यह दर्शाता है की अपने नागरिकों के लिए संयुक्त अरब अमीरात कितना वफादार है.

खलीज टाइम्स के अनुसार देश द्वारा जारी किया गया यह नियम कानून अमीराती माताओं, संयुक्त अरब अमीरात के पासपोर्ट धारकों, और संयुक्त अरब अमीरात में पैदा हुए सभी लोगों के साथ सभी राष्ट्रीयताओं के निवासियों के लिए लागू किया गया है. इसका मतलब यह है की देश में रहे प्रवासी भी अपना कौशल दिखाकर अमीरात की टीम का विभिन्न खेलों में नेतृत्व कर सकते हैं.
 
अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अल रूमिथी – कमांडर इन चीफ ऑफ़ अबू धाबी ने कहा की “कानून सहिष्णुता, शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व, शांति और प्यार के संदेश को दर्शाता है जो संयुक्त अरब अमीरात समाज के सभी हिस्सों में फैल रहा है.”

मातृभूमि को अधिक खेल प्रशंसा करने में सक्षम बनाता है

उन्होंने कहा की “यह भव्य कदम मातृभूमि के प्रति वफादारी के मूल्यों को जन्म देता है और देश में खेल आधार को इस तरह से फैलाता है कि संयुक्त अरब अमीरात मातृभूमि को अधिक खेल प्रशंसा करने में सक्षम बनाता है.”

यह कदम देश के विजन 2022, और संयुक्त अरब अमीरात में खेल के माध्यम से स्थायित्व सुनिश्चित करने के लिए बढ़ाया गया है. संयुक्त अरब अमीरात अनूठी संस्कृति, विरासत और परंपराओं को संरक्षित करते हुए सामाजिक और पारिवारिक एकजुटता को मजबूत कर रहा है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *