रियाद: सऊदी अरब में काम करने वाले प्रवासियों के लिए एक बेहद ही जरुरी खबर सामने आई है. बता दें कि सभी प्रवासियों को पासपोर्ट्स महानिदेशालय(जवाजत) के सख्त निर्देश जारी किया गया है.
 

जिसमें यह कहा गया है कि जिन जिन प्रवासियों ने जवाजत कार्यालयों में यात्रा करने के लिए अपने बॉयोमीट्रिक्स पंजीकृत नहीं किए हैं वह जल्द से जल्द करा लें. महानिदेशालय ने इलेक्ट्रॉनिक सिस्टम में अपने फिंगरप्रिंट पंजीकृत करवाने के निर्देश भी दिया है.


निर्देश में यह भी कहा गया है कि प्रवासी अपने आश्रितों को भी अपने साथ फिंगरप्रिंट के लिए लाये, जो उनके ही साथ रहते है और छह वर्ष से अधिक उम्र के हैं. निदेशालय ने जोर देकर कहा कि यह उन प्रवासियों का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा. जिन्होंने जवाजत इलेक्ट्रॉनिक प्रणाली में अपने बॉयोमीट्रिक्स पंजीकृत नहीं किए हैं, इसलिए जल्द से जल्द ऑफिस जाएं रजिस्ट्रेशन करा लें. अगर वे अपने फिंगरप्रिंट पंजीकृत नहीं कराते हैं तो वे जवाजत कंप्यूटर सिस्टम में किसी भी प्रक्रिया या लेनदेन करने में सक्षम नहीं होंगे.

निदेशालय ने कहा कि उसने फिंगरप्रिंट पंजीकृत करने के लिए सऊदी के सभी क्षेत्रों में कई स्थानों को निर्दिष्ट किया गया है. इन स्थानों को आवश्यक उपकरण, मशीनरी और योग्य कर्मचारियों के साथ प्रदान किया गया है.
 
 
फिंगरप्रिंट पंजीकृत करने के स्थानों पर अधिक जानकारी के लिए, प्रवासी जवाजत वेबसाइट www.gdp.gov.sa पर जा सकते हैं. पासपोर्ट्स के महानिदेशालय ने सभी प्रश्नों और सुझावों को प्राप्त करने के लिए एक ईमेल (gdp.gov.sa992) भी सौंपा है. इस संबंध में आप यहां से अपने प्रश्नों के उत्तर पा सकते हैं.
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *