सऊदी अरब में मौसम विभाग ने एक बड़ी चेतावनी देते हुए अलर्ट जारी किया है. चेतावनी में यह कहा गया है कि सऊदी के मक्का मदीना सहित कई इलाकों में भारी बारिश होने की संभावना है, जो यहां भयंकर बाढ़ भी ला सकती है. यह जानकारी सऊदी प्रेस एजेंसी ने मौसम विज्ञान और पर्यावरण संरक्षण के लिए सामान्य प्राधिकरण के उपराष्ट्रपति डॉ. अमान गुलाम का हवाला देते हुए भी प्रकाशित है.
 

 
इस मामले में डॉ. अमान गुलाम ने शुक्रवार को कहा कि प्रारंभिक संकेतक बताते हैं कि अगले हफ्ते के मध्य में मक्का, मदीना, हेल और अल-क़सीम क्षेत्रों और दक्षिणपश्चिम हाइलैंड्स पर मध्यम से भारी बारिश होगी. मक्का, मदीना, हेल, अल-क़सीम के साथ-साथ रियाद प्रांत के पश्चिम के क्षेत्रों में बारिश की तीव्रता बढ़ने की उम्मीद है. गुलाम ने कहा कि इन क्षेत्रों में घाटी और घाटियों में बाढ़ की संभावना है.
 

 
मौसम विभाग ने पुष्टि की है कि यह संबंधित अधिकारियों के समन्वय में घड़ी के दौरान अपने उन्नत निगरानी प्रणाली के माध्यम से मौसम की स्थिति का पालन कर रहा है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने लोगों से सतर्क रहने और सावधानी बरतने की गुजारिश भी की है. इस संबंध में जल्द विस्तृत रिपोर्ट जारी करने की भी बात सऊदी मौसम विभाग ने कही है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *