सऊदी अरब में महिलाओं के वेटिंग एरिया में प्रवेश करने वाले एक प्रवासी पर बड़ी कार्रवाई की गयी है. श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उस प्रवासी व्यक्ति के खिलाफ सख्त आदेश जारी किया है. मंत्रालय से संबंधित अधिकारीयों से कहा है कि उसे जल्द से जल्द देश से निर्वासित कर दिया जाय. कहा जा रहा कि वह शख्स फिटनेस सेंटर में केवल महिलाओं के लिए प्रतीक्षा क्षेत्र में प्रवेश कर गया था.

फिटनेस केंद्र में नौकरी इंटरव्यू की प्रतीक्षा करने वाली महिलाओं में से एक ने स्नैपचैट पर उस व्यक्ति की एक तस्वीर पोस्ट करने के बाद जिसके बाद प्रवासी को देश से निकालने का फैसला लिया गया. जिसमें दावा किया गया कि शख्स महिलाओं से बद्सलूखी से पेश आ रहा था. प्रवासी की फ़ोटो को तब ट्विटर पर अपलोड किय गया. जिसे लामो के नाम से जाना जाता है. महिलाओं ने कहा यह शख्स अचानक से उस क्षेत्र में आया जो महिलाओं के लिए बनी थी, इसलिए महिलाऐं एकदम से चौंक गयी.

इस मामले पर उनके बयान में मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि इस मामले की जांच के बाद, वे यह पुष्टि करने में सक्षम थे कि फिटनेस सेंटर ने सऊदी के नियमों का उल्लंघन किया है. इस कारण फिटनेस सेंटर को भी बंद कर दिया गया है. अधिकारियों ने यह भी बताया कि प्रवासी शख्स को दंडित और निर्वासित करने के फैसले को भी पारित किया गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *