सऊदी में कैद है यह भारतीय, बुरी है हालत, वीडियो भेज कर लगाई गुहार

सऊदी अरब फंसे एक भारतीय कामगार ने वतन वापसी लिए भारत सरकार से गुहार लगाई है. वह सऊदी में काम करने गया था लेकिन वहां बुरी तरह फंस गया है. उसका हाल बहुत बुरा हो गया है. भारतीय कर्मचारी की आखिरी उम्मीद भारत सरकार ही है. बता दें कि गाजीपुर जिले के उत्तर प्रदेश के जानूपुर गांव के रहने वाले हीरालाल चौहान का आरोप है की उनकी रिहाई के बदले ना सिर्फ धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है, बल्कि प्रताड़ित भी किया जा रहा है. प्रताड़ना से पूरी तरह टूट चुके हीरालाल WhatsApp वीडियो भेज कर अपने को रिहा कराने की गुहार लगा रहे हैं.

वहीँ उनकी इस गुहार से पूरा परिवार टूट चुका है. परिवार के लोग और उनकी पत्नी जिनको गले का कैंसर है, वह अपने पति की रिहाई के लिए भारत सरकार से मदद की उम्मीद कर रहे है. गाजीपुर के कासिमाबाद ब्लॉक के जानूपुर गांव के रहने वाले हीरालाल चौहान करीब 2 साल पहले नौकरी के लिए सऊदी अरभ गए थे. उन्हें वहां एक कंपनी में सावल ऑपरेटर का काम मिला. 6 मई को वे अपनी गाड़ी से जा रहे थे. गाड़ी बैक करने के दौरान बांग्लादेश के रहने वाले युवक हारुन को धक्का लग गया और वह बुरी तरह घायल हो गया.

इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इसी मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें छोड़ने के बदले डेढ़ लाख रियाल (27 लाख रुपए) की मांग की जा रह है. परिजनों का कहना है कि हमारे पास इतना पैसा नहीं है कि उन्हें हम पैसे देकर छुड़ा सके.

पैसे नहीं देने पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जा रहा है. ये बात खुद हीरालाल चौहान ने अपने एक WhatsApp वीडियो में कही है. WhatsApp मैसेज के बाद पूरा परिवार चिंतित है.


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *