सऊदी में एक और ऐतहासिक घोषणा की गई है. यह घोषणा सऊदी अरब फेडरेशन ऑफ इलेक्ट्रॉनिक एंड इंटेलैक्चुअल स्पोर्ट्स (सैफिस) के अध्यक्ष प्रिंस फैसल बिन सुल्तान ने की है. उन्होंने ऐलान करते हुए कहा है कि सऊदी महिलाएं भी अब बलूत खेल सकेंगी. सऊदी में महिलाओं के लिए बलूत चैंपियनशिप लॉन्च किया जाएगा.

सऊदी राजपत्र सऊदी गेजेट से बात करने वाली कई सऊदी महिलाओं ने घोषणा पर अपनी उत्तेजना व्यक्त की और उनमें से कई ने कहा कि वे प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आवेदन करने की योजना बना रहे हैं. बलुत, संभवतः फ्रांस में पैदा हुआ एक कार्ड गेम, सऊदी अरब और अन्य खाड़ी देशों में लोकप्रिय है. यह खेल दो खिलाड़ियों में विभाजित चार खिलाड़ियों के साथ खेला जाता है.

हाल ही में, पुरुषों में पुरुषों के लिए बलूत चैम्पियनशिप आयोजित की गईं और कई सऊदी शामिल हो गए. 85,000 से अधिक लोगों ने इस साल अप्रैल में हुई पहली चैंपियनशिप में अपना नाम पंजीकृत कर लिया था, लेकिन उनमें से केवल 12,288 को 384 टेबल पर खेलने के लिए चुना गया था.

बलूत सऊदी महिलाओं के बीच ट्रेंडी बन गया जो इसे घर पर खेलते थे, इसलिए राजकुमार की घोषणा ने उनमें से कई को रोमांचित किया है. एक सऊदी महिला रेह खालिद ने कहा,मैं बहुत उत्साहित हूं कि उन्होंने महिलाओं को बलूत चैम्पियनशिप का हिस्सा बनने का मौका दिया
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *