रियाद – राज्य सुरक्षा के प्रेसीडेंसी ने कहा कि सऊदी के खिलाफ विदेशी संस्थाओं और कार्यों के साथ संदिग्ध संचार के लिए सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. यह विदेशी लोग सऊदी के खिलाफ साज़िश कर रहे थे.
सऊदी गेजेट के मुताबिक, अधिकारियों ने लोगों के एक समूह द्वारा समन्वित गतिविधियों का पता लगाया, जिन्होंने सऊदी के धार्मिक और राष्ट्रीय सिद्धांतों का उल्लंघन करने के लिए एक संगठित काम किया.
उन्होंने अपनी गतिविधियों का समर्थन करने के लिए विदेशी निकायों के साथ संचार भी किया और संवेदनशील सरकारी पदों में काम करने वाले लोगों की भर्ती के साथ-साथ सऊदी की सुरक्षा और स्थिरता, इसकी सामाजिक शांति और राष्ट्रीय एकजुटता को कम करने के उद्देश्य से विदेशों में शत्रुतापूर्ण तत्वों को वित्तीय सहायता करने की कोशिश की.

सऊदी प्रेस एजेंसी ने शुक्रवार की रात को बताते हुए सऊदी सुरक्षा प्रेसीडेंसी के प्रवक्ता को उद्धृत करते हुए सऊदी प्रेस एजेंसी ने राजनीति की बुनियादी प्रणाली के अनुच्छेद 12 पर जोर दिया कि उन्हें राजद्रोह और विवाद से मजबूत और संरक्षित किया जाना चाहिए.
अल्लाह की दुआं के साथ, अधिकारी समूह के सात लोगों को गिरफ्तार करने में सक्षम हैं. इस बीच, अधिकारी यह निर्धारित करने के लिए काम कर रहे हैं कि समूह का प्रभाव कितना दूर फैला है और किसके पास उनकी गतिविधियों के साथ कोई संबंध है या नहीं यह भी पता लगाया जाएगा. अधिकारियों ने जोर देकर कहा कि वे उनके खिलाफ सभी कानूनी उपाय करेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *