सऊद अरब की सरकार ने भारत को एकर एक बड़ा ऐलान किया है। जोकि भारत के लिए एक बड़ी ही अच्छी खबर है। सऊदी अरब ने सोमवार को भारत की कच्चे तेल की जरूरत को पूरा करने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि वह दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते ऊर्जा उपभोक्ता देश में ईंधन के खुदरा और पेट्रोकेमिकल कारोबार में निवेश का इच्छुक है। भारत ऊर्जा मंच को संबोधित करते हुए सऊदी अरब के पेट्रोलियम मंत्री खालिद अल फलीह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि मोदी और उनकी सरकार ने भारत में कारोबार करना सुगम कर दिया है और वे ‘अच्छे दिन’ ला रहे हैं।

भारत को एक उभरती महाशक्ति बताते हुए उन्होंने कहा कि मेरा बार-बार भारत आना यह दर्शाता है कि सऊदी अरब भारत को काफी महत्व देता है। ईरान के बाद सऊदी अरब भारत का दूसरा सबसे बड़ा कच्चा तेल आपूर्तिकर्ता है।

उन्होंने कहा कि ईरान पर प्रतिबंध की वजह से किसी तरह की कमी को पूरा करने के लिए वह प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि मैंने सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की। मैंने उन्हें भरोसा दिलाया है कि हम भारत की कच्चे तेल की जरूरत को पूरा करेंगे और यहां निवेश करना जारी रखेंगे।
इनपुट:

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *