अल अरबिया के मुताबिक, मंगलवार हौथियों न्र फिर से एक बड़े हमले को अंजाम दिया. इस बार यह हमला यमन के हज्जाह प्रान्त में किया गया है. अरब गठबंधन बलों हजह प्रांत में दो ईरानी ड्रोन विमानों का हमला बेहद खतरनाक था.
 
 
हौथी विद्रोहियों ने एक दिन पहले राष्ट्रीय सेना और गठबंधन के पदों के लिए हाल ही में नियुक्त निदेशालय में ईरान द्वारा बनाई गई ड्रोनों का इस्तेमाल करना शुरू किया है. ताकि सैन्य पदों की निगरानी का पता चल सकें. सूत्रों ने बताया कि हौथी लड़ाकों ने सोमवार सुबह भी हमला करने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रह जाते है.
 
अरब गठबंधन के मुताबिक, हौथियों ने यमन में जो हमला किया था उसमें ईरानी ड्रोन का इस्तेमाल किया गया. हौथियों ने 2 ड्रोन से हमला किया. अरब गठबंधन ने दोनों ड्रोनों को रोक दिया और उसे नष्ट कर दिया.
सऊदी डिफेन्स ने इन हमलों की निंदा करते हुए हौथियों को चेतावनी दी है.

SOURCE: AL ARABIYA

हौथियों की चेतावनी 

आपको बता दें कि इससे पहले भी मे यमन के मोखा पर बैलिस्टिक मिसाइलों को अरब गठबंधन वायु रक्षा प्रणाली ने किसी को नुक्सान पहुंचाए बिना रोका और नष्ट कर दिया गया. अभी तक यह पता नहीं लगाया है कि, हौथियों ने मिसाइल हमला किस ओर से किया.
 
 
अल अरेबिया के मुताबिक, हौथी लड़ाकों ने हाल ही में यमन और सऊदी क्षेत्रों में मुक्त प्रांतों की ओर बैलिस्टिक मिसाइलों से लगातार हमले किये है. हर बार हौथी लड़ाकू नाकाम रहें है. सऊदी डिफेन्स बलों द्वारा मिसाइलों को रोका जाता है और उन्हें नष्ट कर दिया जाता है. इस बार भी ड्रोन को रोक दिया गया.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *