सऊदी अरब: कुवैत में रह रहे तीन हजार से अधिक प्रवासियों को झटका बड़ा झटका लगा है. कुवैत सरकार ने उन सबका अनुबंध रद्द कर दिया है. इस इस बात की जानकारी सिविल सेवा आयोग (सीएससी) के अध्यक्ष अहमद अल जसार ने कहा है कि कुवैत ने सार्वजनिक क्षेत्र में काम कर रहे 3,140 विदेशियों के अनुबंध रद्द कर दिए हैं.

अनुबंधों को रद्द करना सरकारी क्षेत्र में कुवैतियों के साथ प्रवासियों को प्रतिस्थापित करने के लिए राज्य नीति के हिस्से के रूप में 2017-2018 के कर्मचारियों के अनुपात पर सीएससी रिज़ॉल्यूशन पर आधारित था. बर्खास्त विदेशियों ने स्वतंत्र मंत्रालयों के साथ विभिन्न मंत्रालयों, सरकारी विभागों और निकायों में कार्य किया.

अल जसार ने कुवैत समाचार के एक बयान में कहा, “सीएससी के फैसले 11/2017 द्वारा निर्धारित सार्वजनिक क्षेत्र में कुवैत की नौकरियों की राज्य की नीति के अनुरूप प्रवासी श्रमिकों को चिकित्सा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में बर्खास्तगी छूट दी गई है.
 
कुवैती के अधिकारियों ने समझाया है कि सार्वजनिक क्षेत्रों में विदेशियों में बड़ी संख्या में शिक्षा और स्वास्थ्य मंत्रालयों द्वारा नियोजित किया गया था और उन्हें बदलने के लिए समय के लिए संभव नहीं होगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *