सऊदी अरब में 17 प्रवासी पुरुष और महिलााओं को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी एक विवादित पार्टी करते हुए पाए गए हैं जो सऊदी में कानून का उलंघन हैं। गिरफ्तार किये गए पुरुष और महिला फिलीपींस के रहने वाले हैं। ये सभी सऊदी अरब में एक हैलोवीन पार्टी में शामिल हुए थे। इस बात की सुचना फिलीपींस के विदेश विभाग के मंत्रालय ने मंगलवार को दी है. एफे की रिपोर्ट के मने तो सऊदी अरब में फिलीपींस के राजदूत अदनान अलोंटो ने विदेश विभाग को एक रिपोर्ट भेजी जिसमें बताया गया कि सऊदी खुफिया अधिकारियों के एक समूह ने रियाद में एक घर में प्रवेश किया जहां एक हेलोवीन पार्टी की जा रही थी। अधिकारियों ने पार्टी में मौजूद लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

अलोंटो ने अल निसा जेल में बंद फिलिपींस के नागरिकों से मिलने की मांग की है हालांकि उन्हें अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है। उनके खिलाफ आरोपों की सटीक जानकारी भी नहीं मिली है जिससे इस समय स्थिति अस्पष्ट है। अधिकारियों ने बताया कि पार्टी के आयोजकों ने उचित अनुमति नहीं ली थी लेकिन फिलिपींस के दूतावास को डर है कि ये आरोप इस तथ्य से जुड़े हैं कि पार्टी में पुरुष और महिलाएं थीं जो सऊदी अरब के कानूनों का उल्लंघन है।

बयान में कहा गया है, “सऊदी कानून सार्वजनिक स्थानों पर पुरुषों और महिलाओं, जिनका आपस में कोई संबंध न हो, के एकसाथ मौजूद होने पर सख्ती से प्रतिबंध लगाता है। पड़ोसियों द्वारा तेज संगीत की शिकायत के बाद परिसर में अधिकारी पहुंचे थे।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *