सऊदी अरब के लिए पहली बार, मक्का क्षेत्र में सड़क सुरक्षा के लिए एक विशेष बल ने महिलाओं और पुरुषों को संबोधित करने के लिए यातायात संकेतों को फिर से डिजाइन किया है.
 
अल अरेबिया के मुताबिक, इन यातायात संकेतों में लिखा गया है कि, “मेरे चालक भाई, मेरी चालक बहनें. साथ ही यह भी लिखा गया है कि, यातायात नियमों का पालन करके खुद को सुरक्षित रखें और दूसरे यात्रियों को भी.

SOURCE: AL ARABIYA

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, यातायात के महासचिव महानिदेशक मोहम्मद अल-बास्मी ने कहा कि, सोशल मीडिया पर सऊदी महिलाओं में 24 जून को लेकर अभी से उत्साह देख जा सकता है. जब वह पहली बार अधिकारित तौर से सऊदी की सड़कों पर गाड़ी चलाने के लिए तैयार हो जाएंगी.
यातायात के महासचिव महानिदेशक मोहम्मद अल-बास्मी को सरकार द्वारा जारी एक बयान में कहा गया था कि, ” सऊदी में महिलाओं के लिए ड्राइविंग शुरू करने की सभी आवश्यकताओं की स्थापना की गई है.” ताकि सऊदी महिलाओं को कसी भी दिकात का सामना करना ना पड़े.

SOURCE: AL ARABIYA

अल अरेबिया के मुताबिक, सितंबर 2017 में, शाही डिक्री ने महिला ड्राइविंग पर दशकों तक लंबे प्रतिबंध को खत्म करने की घोषणा की थी. जिसमें 18 साल या उससे अधिक उम्र की महिलाओं को ड्राइवर के लाइसेंस के लिए आवेदन करने की अनुमति होगी.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *