सऊदी अरब में काम की तलाश में गया एक और युवक वहां बुरी तरह से फंस चूका है उसकी हालत काफी खराब है. बता दें कि रोजी रोटी के लिए भारत से पैसे कमाने के लिए अरब गया कालाधर सिंह अब वतन वापसी की गुहार लगा रहा है. कालाधर सिंह भारत में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले का रहने वाला है. उसकी स्थिति काफी दयनीय हैं. उसने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से खुद को बचाने के लिए गुहार लगाई है.

उत्तर प्रदेश के कालाधर सिंह पिता स्व0 नथूनी प्रसाद सिंह ग्राम गांगीटिकर पोस्ट किशुनदेवपुर जिला कुशीनगर का स्थायी निवासी है. वे साल 2015 में सऊदी अरब गया था और वहां पर एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गया. जबकि कुछ दिनों बाद उसके कफील की भी मृत्यु हो गई, जिसके बाद से बाद वह पूरी तरह बेरोजगार हो गया. इस दौरान उसने भारत वापसी की तमाम कोशिश की लेकिन उसे कोई सफलता हासिल नहीं हुई है. रियाद में स्थित भारतीय एम्बेसी से कोई सहायता नही मिली है. उसका आरोप है कि वे लोग उसे वहां से भगा देते थे.

पीड़ित कालधर सिंह रोजगार के अभाव में भीख मांगने को मजबूर हो गया है. इधर धन के अभाव में उसके परिजनों का बुरा हाल है. वे सभी दर-दर के ठोकरे खाने को मजबूर हो गए हैं. पीड़ित की पत्नी बीमार है, उसके 4 बेटियों और एक बेटे की पढ़ाई छूट गयी है. कालाधर की 40 वर्षीया पत्नी और उसके बच्चे गरीबी के कारण बिलख रहे हैं. सभी का रो रो रोकर बुरा हाल हो गया है.
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *