अभी अभी सऊदी अरब के मंत्रालय से एक बड़ी खबर आ रही है,  अभी अभी शादी मंत्रालय के द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार सऊदी अरब में नेपाल से आने वाले अंडों और मुर्गियों को बैन कर दिया है.  सऊदी अरब के द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि नेपाल से आने वाले अंडे और मुर्गियों में संक्रमण होने की बड़ी संभावना है, जिसके वजह से अगले आनेवाले सारे अंड़ो  और मुर्गियों पर रहेगा अगले अधिकारी आदेश के आने तक लगा रहेगा.
 
ताकि सऊदी अरब के मंत्रालय ने यह भी कहा कि इस वक्त सऊदी के दिल्ली दुकानों में ऐसे आयातित अंडे और मुर्गियां हैं उन्हें त्वरित नष्ट किया जाएगा और इसके लिए एक रैपिड टीम को एक्शन के लिए तैयार कर दिया गया है.
 
आपको बताते चलें सऊदी अरब के लिए नेपाल एक बहुत बड़ा अंडे और मुर्गियों के सेवन का स्रोत है,  साथी आपको यह भी जानकारी जरूर होगी कि हाल ही में भारत के वजह से सऊदी अरब ने भारत के कई इलाकों में केरल प्रमुख है सिर्फ सब्जियां और फल के आयात पर भी रोक लगा रखा है.
 
तो अब तक मिली खबर के अनुसार सऊदी पुलिस अंडे और मुर्गियों के यहां त्वरित जांच करने के लिए कभी भी पहुंच सकती है और ऐसी मुर्गी और अंडे जो नेपाल से आयातित हैं को नष्ट करने का सुना चुकी है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *