जेद्दाह में किंग अब्दुलाजिज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के महानिदेशक नूर के अनुसार “हवाई अड्डे ने दुनिया के विभिन्न कोनों से इस साल रमजान के पवित्र महीने में करीब दो मिलियन यात्रियों की देश में पहुँचने की उम्मीद की जा रही है. इन यात्रियों के देश में पहुँचने की तैयारी चल रही है और करीब बीस लाख लोग इस रमजान सऊदी अरब की जमीन पर उमराह करने आयेंगे.

यात्रियों के लिए हो चुकी हैं सभी व्यवस्थाएं 

सऊदी गैजेट के अनुसार सऊदी दैनिक अखबार अल वतन के अनुसार उन्होंने कहा की हमने उमराह करने वाले सभी यात्रियों की संख्या प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की हैं, जिनकी उम्मीद रमजान के महीने में शिखर पर जाने की हुई है.”
नूर ने कहा कि हवाई अड्डे के प्रबंधन ने आने वाले और प्रस्थान करने वाले तीर्थयात्रियों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए सभी लाउंज तैयार कर लिए हैं.

पिछले अक्टूबर के बाद आये थे दस मिलियन लोग 

सऊदी गैजेट के अनुसार “हवाईअड्डे द्वारा जारी एक सांख्यिकीय रिपोर्ट के मुताबिक, अक्टूबर के बाद सऊदी अरब में उमराह प्रदर्शन करने 10 मिलियन से अधिक लोग आए थे. उमराह सीजन जुलाई 2018 को समाप्त होगा जिसके बाद कोई उमराह वीजा जारी नहीं किया जाएगा.”
 
रिपोर्ट में कहा गया है कि इस अवधि के दौरान 6,431,604 तीर्थयात्रियों ने उमरा का प्रदर्शन किया था. रिपोर्ट में यह भी कहा गया की आने वालों की संख्या 3,330,847 थी, जबकि जो लोग चले गए थे वे 3,397,757 थे.
 
निदेशक ने कहा कि “हवाईअड्डे में सेवा-प्रदान करने वाली कंपनियां उपभोक्ता सेवाओं के साथ तीर्थयात्रियों को सुनिश्चित करने और उच्चतम प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए कड़े प्रयास कर रही हैं, यह कंपनियां हर वह संभव प्रयास कर रही हैं जिनसे यात्रियों को पूर्ण सुविधा प्रदान की जा सकें.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *