सऊदी अरब के एक फैसले के खिलाफ लोगों और मुस्लिम संगठनों ने आवाज उठाना शुरू कर दिया है. बता दें कि युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने सऊदी के किंग सलमान बिन अब्दुल अज़ीज़ को यहां के भव्य चर्च बनवाने का सुझाव दिया था.
 
जिसके बाद सऊदी किंग ने चर्च बनाने का आदेश दे दिया लेकिन अब उनके इस फैसले का विरोध शुरू हो गया है. जो सऊदी में आंदोलन का रूप भी धारण कर सकता है. बताया जा रहा है कि नियोम शहर में इस देश के पहले चर्च का निर्माण कार्य आरंभ हो चुका है. जो मुस्लिम संगठनों के चुभ रही है.

सऊदी अरब के शाही महल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपना नाम न बातए जाने की शर्त पर बताया है कि, सऊदी युवराज मोहम्मद बिन सलमान के चर्च बनाए जाने के सुझाव के बाद आले सऊद के कुछ राजकुमारों और सरकारी मुफ़्तियों के कड़े विरोध के बावजूद सऊदी नरेश के आदेश पर नियोम शहर में इस देश के पहले चर्च के निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि इस चर्च के निर्माण की इच्छा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प की बेटी और दामाद ने युवराज मोहम्मद बिन सलमान से की थी, जिसको पूरा करने के लिए सऊदी युवराज ने पूरा ज़ोर लगा दिया था और आख़िरकार वह ट्रम्प की बेटी इवांका और उनके दामाद ज्यर्ड क्रूश्नर के सपने को साकार करने में कामयाब हो गए.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *