सऊदियों ने सऊदी सरकार के खिलाफ आवाज की बुलंद, की जा रही है यह बड़ी मांग

सऊदी सरकार ने प्रमुख राजकुमारों को तो भ्रष्टाचार के मामलों में जेल में बंद कर रखा था लेकिन, अब सऊदी के प्रमुख धर्मगुरुओं को भी सऊदी सरकार नहीं बख्श रही है. इन दिनों सऊदी की जेल में सऊदी के कई बड़े धर्मगुरु गिरफ्तार है. अब सऊदी कार्यकर्ताओं ने इस्लामी विद्वान शेख सफार अल-हवाली और सऊदी जेलों से अपने परिवार के सदस्यों की रिहाई की मांग के लिए एक अभियान शुरू किया है.

मिडिल मॉनिटर के मुताबिक, सिर्फ इन गिरफ्तार धर्मगुरुओं के परिवार वाले ही नहीं बल्कि कई सऊदी मांग कर रहे है कि, धर्मगुरुओं को रिहा किया जाए. प्रचारकों ने फेसबुक पर लिखा कि शेख अल-हावली को बिना किसी आरोपों और कानूनी आधार के बिना हिरासत में लिया गया है. उनकी गिरफ्तारी के बाद से उनके बेटे और भाई भी लापता है.

सऊदी अधिकारियों द्वारा शेख को क्यों गिरफ्तार किया इसकी जानाकरी कार्यकर्ता कुछ दिनों बाद देंगे. इस अभियान ने दुनिया भर में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और विद्वानों को शेख और उनके बेटों के रिहाई का समर्थन करने के लिए बुलाया. सिर्फ सऊदी ही नहीं दुनिय भर के धर्मगुरु उनकी रिहाई की मांग कर रहे है. आपको बता दें कि सऊदी के शाही परिवार की नीतियों की आलोचना करने का आरोप लगाते हुए जुलाई में सऊदी अधिकारियों ने अल-हवली और उनके कई बच्चों को गिरफ्तार किया था.
इनपुट: WNH


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *