सऊदी के सभी कार शोरूमों में महिला ड्राइवरों को उनकी पसंद की कार खरीदने में मदद करने के लिए सेल्सवॉमेन के तौर पर सऊदी महिलाओं को नौकरियां दी जा रहीं है. क्योंकि महिलाओं को ड्राइव करने की इजाजत देने वाले शाही डिक्री को पूरा होने और महिलाओं को ड्राइविंग के अब एक महीने से भी कम वक़्त रह गया है.
अल अरेबिया के मुताबिक, कई कार कंपनियों ने महिला ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी बिक्री टीमों में महिला कर्मचारियों को रोजगार देना आज से शुरू कर दिया गया है.

मोहम्मद यूसुफ नागी मोटर्स के डीलरशिप ने पिछले तीन महीनों के दौरान बिक्री कंपनियों की एक टीम को प्रशिक्षित किया और सऊदी में अपनी सभी शाखाओं में सेल्सवामेन तैनात की.
डीलरशिप के मार्केटिंग महमूद मिर्जा ने कहा, “सेल्सवॉमेन और अधिकारी सभी ग्राहकों के साथ काम करेंगे, सिर्फ महिलाओं ही नहीं, यह पुरुषों को भी खरीदारी में उनकी मदद करेंगी.”

कार की खरीदारी करने वाली महिलाओं के लिए समर्पित लाउंज और आराम की जगह भी बनाई गयी है.
 साथ सऊदी के कार शोरूमों में “Her Car Her Choice”  के नारे के तहत एक पहल ने जगुआर और लैंड रोवर लाइफस्टाइल कारों में नवीनतम मॉडलों का प्रदर्शन किया, जिससे महिलाओं को सुरक्षा सुविधाओं, प्रदर्शन और व्यावहारिकता की जांच करके कार चुनने में सही कदम उठाने का मार्गदर्शन किया जाएगा.

ऑटोमॉल में शोरूम शाखा में रविवार को आयोजित एक दिवसीय आयोजन का लक्ष्य महिलाओं को कार खरीदने पर विचार करने के बारे में जानने में मदद करना था.

कार शोरूम डील बताया की वैसे तो महिलाओं ने शाही आदेश जारी होने के बाद से ही कार खरीदना शुरू कर दिया था लेकिन अब महिलाओं की ड्राइविंग के लिए एक महीने से भी कम का वक़्त रह गया है इसलिए महिलाऐं तेज़ी से कार खरीद रही है

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *