पूर्वी अफगानिस्तान में शुक्रवार को एक शिया मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान नमाज़ियों को निशाना बनाकर आत्मघाती हमला किया गया. इस हमले में 20 लोगों के मरने की खबर है, जबकि 40 लोग घायल बताए जा रहे हैं. खबरों के मुताबिक अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाकर हमला किया गया. प्रांतीय पुलिस प्रमुख जनरल राज़ मोहम्मद मानदोजई ने बताया कि गारदेज शहर में शिया मस्जिद के अंदर आत्मघाती बम धमाका हुआ. जिसमें कई लोगों की मौत हुई है और कई लोग घायल हुए हैं.

बता दें कि इससे पहले 31 जुलाई को ही अफगानिस्‍तान के जलालाबाद शहर में एक सरकारी ऑफिस में बंदूकधारियों के हमले में कम से कम छह लोग मारे गए थे. जिस समय हमला हुआ था उस समय वहां पर विदेशी एजेंसियों की महत्‍वपूर्ण बैठक चल रही थी. इसके साथ ही एक अन्‍य हमले में सुरक्षा बलों को निशाने के लिए सड़क के किनारे किए गए बम विस्‍फोट में यात्री बस चपेट में आ गई और इसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी.

पश्चिमी अफगानिस्तान में सड़क के किनारे हुए एक बम विस्फोट की चपेट में एक बस के आ जाने से महिलाओं और बच्चों सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख अब्दुल जबार शाहिक के मुताबिक पश्चिमी फराह प्रांत के बाला बुलुक जिले में इस घटना में 31 अन्य लोग घायल हो गए थे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *