अगर आप खाड़ी देश में हैं और भारत के लिए प्रस्थान करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खबर है अगर आप खाड़ी देश के कतर कुवैत बहरीन ओमान यमन सऊदी अरबिया और संयुक्त अरब अमीरात से भारत के लिए हवाई यात्रा करने वाले हैं तो आपको बताते चलें की बहुत सारी हवाई यात्राओं को अभी डाइवर्ट कर दिया गया है और कुछ रूटों पर पूर्ण रुप से अगले 4 दिनों के लिए हवाई यात्रा को rok दिया गया है.

अभी अभी मिली जानकारी के अनुसार खाड़ी देशों के कुवैत कतर बहरीन ओमान यमन सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात से भारत के कोच्चि के लिए सारी स्लाइड को अगले 4 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है अर्थात आप कोच्चि के लिए इन खाड़ी देशों से उड़ान नहीं भर पाएंगे.  इस मामले की जानकारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने थोड़ी देर पहले ट्वीट के जरिए दी.
 
 
आपको बताते चलें भारत का दक्षिणी इस वक्त बड़ी बाढ़ की विभीषिका झेल रही है,  सैकड़ों से ज्यादा की अब तक मौतों की पुष्टि हो चुकी है जिसके बाद आपातकाल लगाया जा चुका है और देश की बड़ी टुकड़ियां सेवा और राहत कार्यों में जुड़ी हुई हैं.  इसी दरमियान एयरपोर्ट पर लगातार बढ़ रहे पानी के दबाव के चलते पूरे के पूरे हवाई व्यवस्था को रोक दिया गया है.

इतना ही नहीं कई सारी लाइटें जो इन दक्षिणी राज्यों से होकर गुजरती थी उनकी रूठों को अभी तुरंत बदला गया है. जिन विमानों के रूट बदले हैं उन विमानों की पूरी लिस्ट जो विमान अभी के अभी कैंसिल हुए हैं उनकी पूरी लिस्ट नीचे के फोटो में उपलब्ध है.  इस खबर पर लगातार हमारी अपडेट बनी रहेगी आप जुड़े रहे खाली खबर से जय हिंद जय भारत.
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *