सऊदी से मिल रही ताजा जानकारी के तहत यह सामने आया है कि सऊदी पर बड़ा हमला किया गया है, हौथियों ने सऊदी नामचीन शहर पर बैलिस्टिक मिसाइल दाग दिया है. इस बात की जानकारी सऊदी वायु सुरक्षा बलों ने भी दी है. सुरक्षा बलों ने बताया कि शुक्रवार यानीदिन में हौथियों ने फिर हमला बोल दिया. सऊदी के नज़रान शहर पर हुए हमले के खबर से लोगों के बीच अफरातफरी मची हुई है.

अल अरबिया न्यूज चैनल संवाददाता की जानकारी के अनुसार सऊदी वायु रक्षा बलों ने यह बताया है कि स्थानीय देश के 12:50 बजे नज़रान शहर पर अटैक किया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि यह हमला विद्रोहियों ने जानबूझकर किया था, ताकि शहर के घने इलाके में हड़कम्प मच सके और लोगों का नुकसान हो सके. हालांकि रक्षा बलों ने अपनी सूझबुझ से काम लिया और मिसाइल को नष्ट कर दिया. जिस कारण कई लोगों को एक बड़े नुकसान से बचा लिया गया.

अल अरेबिया के मुताबिक, अपने पैट्रियट रक्षा प्रणाली का इस्तेमाल करके मिसाइल को रोक दिया और नष्ट कर दिया. सोमवार को भी सऊदी वायु रक्षा ने जजान को लक्षित करने वाली हौथी विद्रोहियों द्वारा दागी गयी थी. इस दौरान दो बैलिस्टिक मिसाइलों को रोक दिया था. नज़रान क्षेत्र को टारगेट करके छोड़े गये मिसाइल को सऊदी की वायु रक्षा ने भी पहले ही नष्ट कर दिया. लेकिन अभी भी रक्षा बल पूरी तरह से अलर्ट हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *