रूस के पश्चिमी साइबेरिया के औद्योगिक शहर में स्थित एक शॉपिंग मॉल में आग लगने से कम से कम 59 लोगों की मौत हो गयी. बच्चों सहित बड़ी 63 लोग लापता हैं. रूसी टीवी पर केमेरोवो शहर स्थित विंटर चेरी शॉपिंग सेंटर से धुआं का गुबार उठ रहा था. मॉल में एक शॉना, एक बॉलिंग एरिया और मल्टीप्लेक्स सिनेमा हैं, जहां बहुत भीड़ थी.
 
रूसी जांच समिति ने तास संवाद समिति को बताया, ‘केमेरोवो शॉपिंग सेंटर में आग लगने की घटना में फिलहाल हम 59 लोगों के मारे जाने की पुष्टि कर सकते हैं.’ जांचकर्ताओं ने पहले बताया था कि एक बच्चे सहित 37 लोगों की मौत हुई है.
 
संवाद समिति आरआईए नोवोस्ती की खबर के अनुसार, स्थानीय बचाव दलों का कहना है कि हादसे के बाद 40 बच्चों सहित 69 लोग लापता हैं. जांच समिति ने 63 लोगों के लापता होने की पुष्टि की है. उनका कहना है कि दो सिनेमाघरों की छत गिर गयी. बचावकर्मियों का कहना है कि शॉपिंग सेंटर से करीब 120 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. संवाद समिति के अनुसार, रूस के आपात सेवा मंत्री व्लादिमिर पुत्श्कोव केमेरोवो गये हैं.
 
अब तक मिली जानकारी के अनुसार, दुबई के शेख़ परिवार का भी इस घटना में निधन हो गया हैं, जिसके वजह से दुबई में भी कोहराम मच गया हैं. अभी सूत्रों का कहना हैं की हादसे में मरतको की संख्या और भी बढ़ सकती हैं, और ये विश्वस्तर की काफ़ी दर्दनाक घटना हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *