अगर आप भारत से बाहर हैं और किसी भी प्रकार से भारत में ज़मीन जायदाद से सम्बंधित मामलों में उलझे हुए हैं तो आपके लिए एक काफ़ी अच्छी ख़बर हैं, भारत सरकार ने लगातार मिल रहे सिकायतो के वजह से विदेश मंत्रालय के ओर से एक और नया शुरुआत किया हैं. जिसके ज़रिए मंत्रालय ऐसे सारे प्रवासियों के ज़मीनी समस्याओं को सुनेगा और निदान करेगा.
 
 
भारत सरकार ने प्रवासी सहायता केंद्र की शुरुआत की हैं, इस के ज़रिए कोई भी विदेश में बैठे ही ज़मीन से सम्बंधित कोई भी समस्या सीधा भारत सरकार के सम्बंधित डिपार्टमेंट में रख सकता हैं और साथ ही मामले के ऊपर में चल रहे सारे अपडेटों की जानकारी इकठा कर सकता हैं. विदेश मंत्री ने इसकी शुरुआत करते हुए ये जानकारी दी की भारतीय नागरिक दुनिया में  कही भी रहे उनके सारे आंतरिक मामलों का निस्पदं त्वरित करने के लिए अधिकारी तत्पर रहेंगे.
 
 
इस बाबत आपको भारत प्रवासी सहयाता केंद्र को सम्पर्क करना होगा जिसका विवरण कुछ इस प्रकार हैं.

 
दिए गए इन नंबरों पर आप सम्पर्क कर सकते हैं या आप खाड़ी ख़बर के माध्यम से सीधा अपनी समस्या इस डिपार्टमेंट तक रख सकते हैं, उसके लिए आप PROP लिख कर +919934013553 पर whatsapp कर सकते हैं.  साथ ही आप ट्विटर handdle gulfnewshindi पर ट्वीट कर सकते हैं. और साथ ही indhelpgulf पर message भेज सकते हैं फ़ेस्बुक ज़रिए.

 
अगर आपको भारत में जमीन जायदाद से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो हमें काॅल करें और सलाह लें।।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *