सऊदी अरब में भारतियों पर वहां के लोगों द्वारा जुल्म करने की बात आम है, हालांकि कई बार यह बात मीडिया में हाईलाइट नहीं हो पाती है. लेकिन सऊदी अरब से लौटने के बाद कुछ इंडियंस अपने साथ हुए जुल्मों सितम की दर्दनाक कहानी सबको के सामने रखते हैं, यही वजह है कि उनमें से कई को दोबारा सऊदी जाने की हिम्मत भी नहीं होती, क्योंकि जब भारतियों को वहां के लोकल लोगों द्वारा सताया जाता है तो कोई उसके साथ खड़ा नहीं होता है.

कई बार तो सऊदी और अरब देशों के कुछ लफंगे इंडियंस कामगारों के खून पसीनों से कमाए हुए पैसों को डरा धमका और मारपीट कर छीन भी लेते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो के साथ डाले गए कंटेंट के अनुसार यह घटना सऊदी अरब की है, जहां एक भारतीय कामगार से सऊदी का रहने वाला आदमी आकर जबरदस्ती करता है और उसके साथ गाली गलौच करने के बाद उसे मारता है फिर उसका पर्स लेकर भाग जाता है, इस दौरान पीड़ित इंडियन बिल्कुल असहाय हो जाता है.

जान जाने और अकेले होने की मजबूरी में वह चाह के भी कुछ नहीं कर पाता है. अगर यह वायरल वीडियो सऊदी का है या किसी अरब देश का है तो क्या किसी सीधे साधे भारतियों के साथ ऐसा करना सही है? यह आप ही बताईये! क्या हम भारतीय अरब में चैन की रोटी भी नहीं खा सकते है, क्या हमारे पैसे को कोई अरबी लुच्चा यूं ही लूट कर ले जाता रहेगा?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *