दुबई: दुबई में एक पर्यटक उस कैप्सूल(मेथेम्फेटामाइन कैप्सूल) के साथ पकड़ा गया जो वहां पर पूरी तरह से बैन है. दुबई एयरपोर्ट पर कस्टम अधिकारियों ने टूरिस्ट को 93 कैप्सूल के साथ पकड़ा, जिनमें नशीलें पदार्थ की मात्रा 95 प्रतिशत से भी अधिक थी. टूरिस्ट अपनी आँतों में उन दवाओं को छुपाकर ले जा रहा था. उस विवादित कैप्सूल के तस्करी के लिए सात साल तक एक पर्यटक को जेल भेजा गया है.

बता दें एक सूचनार्थी से टिपऑफ पर काम करते हुए, दुबई पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों ने दीरा में एक होटल के कमरे पर छापेमारी किया था,जहां 32 वर्षीय नाइजीरियाई पर्यटक ने अप्रैल के दौरान पकड़ा गया. बाद में वो विवादित और प्रतिबंधित दवा के तस्करी के मामले में जांच में दोषी पाया गया था.

प्रतिवादी के कमरे की खोज करने पर, पुलिस को एक बैग मिला जिसमें रस के बक्से में पैक किए गए मेथेम्फेटामाइन कैप्सूल होते हैं. सोमवार को, दुबई कोर्ट ऑफ फर्स्ट इंस्टेंस ने नाइजीरियाई नागरिकों को 1.6 किग्रा मेथेम्फेटामाइन कैप्सूल के तस्करी और उसके कब्जे के आरोप में दोषी ठहराया.
 
 
न्यायपालिका हबीब अवद ने प्रतिवादी Dh50,000 पर जुर्माना लगाया और कहा कि दवाओं को जब्त कर लिया जाएगा. अभियुक्त उसकी सजा पूरी होने के बाद बाद निर्वासित कर दिया जाएगा. उसे सात साल जेल की सजा सुनाई गयी है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *