दुबई: ट्रैवल एजेंट ने नवविवाहित जोड़े को झांसा देकर भेजा दुबई, वहां पर उनके साथ ऐसे पेश आया शेख

एक नवविवाहित जोड़े को ट्रैवल एजेंट ने वर्क परमिट का झांसा देकर दुबई भेज दिया। कहा- वहां दोनों को नौकरी और घर भी मिल जाएगा। लेकिन वहां जाकर उन्हें पता लगा कि एजेंट ने उन्हें सैर-सपाटे के लिए टूरिस्ट वीजा लगवा कर अपने परिचित शेख के घर भेज दिया है।

शेख ने भी उन्हें एक महीने बाद पक्की नौकरी लगवा कर देने की बात कही और कहा कि जब तक वर्क परमिट नहीं बन जाता, तब तक दोनों पति-पत्नी को उनके घर के कामकाज में हाथ बंटाना होगा। दोनों पति-पत्नी को शेख के घर घरेलू काम करने पड़े। जालंधर लौटे पति ने सोमवार बताया कि उनसे शेख ने नौकरों जैसा व्यवहार किया जबकि वे दोनों ग्रेजुएट हैं। एक महीने बाद उनका वीजा समाप्त होने वाला था लेकिन वे वापस आ आए। उन्होंने पुलिस को कंप्लेंट दी है कि उनके पैसे वापस दिलाए और ठग एजेंट के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

सरकार कई बार एडवाइजरी जारी कर चुकी है कि विदेश जाने के लिए रजिस्टर्ड ट्रैवल एजेंट की सेवाएं ही लें। जब तक वर्क परमिट या पूरे कागजात न बनें, तब तक न तो एजेंट को पूरी पेमेंट करें और न ही अपना देश छोड़ें।
इनपुट: DBC



Exclusively Reported First at: दुबई: ट्रैवल एजेंट ने नवविवाहित जोड़े को झांसा देकर भेजा दुबई, वहां पर उनके साथ ऐसे पेश आया शेख

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *