लगातार चल रहे हैं क़तर और सऊदी अरब के बीच में तनाव के बाद अभी-अभी सऊदी अरब के आधिकारिक बयान ने कतर के  निवासियों में मुस्कान छेड़ दी है. आपको बता दें इससे पहले अलग-अलग आतंकी गतिविधियों और अन्य कारणों का हवाला देकर कतर के साथ सऊदी अरब में संबंध तोड़ लिए थे,  और कई तरह के वतन के लोगों पर सऊदी अरब ने लगा रखा था. इस संबंध के टूटने के लगभग 1 साल हो गए हैं और तरह-तरह की राजनीतिक बयान और वैश्विक स्तर पर हलचलें बाहर आ रही हैं.
 
अभी अभी सऊदी अरब की तरफ से ताजा जारी किए गए बयान में सऊदी अरब हज और उमरा मंत्रालय  यह साफ कहा है कि सऊदी अरब सऊदी अरब ने कतर के लोगों का स्वागत करते हैं जो यहां पर हज यात्रा करने के लिए आ रहे हैं.  
 
सऊदी अरेबिया के अधिकारियों ने यह भी बताया कि सऊदी राजा सलमान बिन के आदेशानुसार राज्य सरकार मंत्रालय के द्वारा हज के लिए की गई व्यवस्थाओं में कतर के लोगों को सम्मिलित किया जाएगा वह अपनी रजिस्ट्रेशन जारी की गई व्यवस्थाओं के अनुसार करा सकते हैं और सऊदी अरब के इस महापर्व जो कि पूरी दुनिया बनाती हैं में शामिल हो सकते हैं.
 
लेकिन साथ में यह भी कहा कि कतर के निवासी सऊदी अरब ने कतर वायु सेवा को छोड़कर किसी भी अन्य हवाई सेवा का इस्तेमाल कर यहां पर आए उन का तहे दिल से स्वागत है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *