दुबई/UAE: रोड्स एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी (आरटीए) के एक अधिकारी ने गुरुवार को मीडिया माध्यम से जनता को यह बताया कि अवैध परिवहन के चालकों और अवैध परिवहन में शामिल होने वाले यात्रियों को न केवल Dh 50,000 तक जुर्माना देना पड़ेगा बल्कि उसे संयुक्त अरब अमीरात से भी निर्वासित किया जा सकता है.
 
 
 
 
इस बारे में आरटीए के यात्रियों परिवहन गतिविधियों की निगरानी विभाग के निदेशक मोहम्मद नबहान ने कहा कि 2018 की अंतिम तिमाही में अवैध परिवहन के 39 मामले दर्ज किए गए हैं और 39 ड्राइवरों में से छह को निर्वासित कर दिया गया है, बाकी की समीक्षा की जा रही है और यदि वे बार-बार अपराधी के रूप में साबित होते हैं, तो उन्हें भी निर्वासित किया जा सकता है.

नबहान ने कहा कि एजेंसी गैरकानूनी ड्राइवरों को पकड़ने के लिए विशेष रूप से इस छुट्टी के मौसम के दौरान हवाई अड्डे, मॉल और सार्वजनिक स्थानों की निगरानी को तेज कर देगी. उन्होंने कहा कि 2016 के संकल्प संख्या 6 के अनुसार, अवैध परिवहन के लिए दंड पहली बार अपराधियों के लिए Dh20,000 से हो सकता है और बार-बार यह अपराध करने पर जुर्माना Dh50,000 तक पहुंच सकता है.

उन्होंने कहा, “अवैध परिवहन में इस्तेमाल की जाने वाली कार को भी जब्त कर लिया जाएगा और चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा और यदि हम साबित करते हैं कि व्यक्ति को तीन या चार बार अवैध परिवहन करने में पकड़ा गया है, तो हम उसकी निर्वासन की सिफारिश कर सकते हैं, हम उन्हें चेतावनी दे रहे हैं. हमारे पास उन लोगों का संग्रह है जो अवैध परिवहन कर रहे थे और यदि हम उन्हें हमारे रिकॉर्ड में पाते हैं, तो उन्हें निर्वासित कर दिया जाएगा। ”

नबहान ने कहा कि आरटीए अवैध परिवहन को रोकने पर उत्सुक है क्योंकि यह दुबई की छवि खराब कर रहा है. हमें एक पर्यटक से एक शिकायत मिली, जिसे टर्मिनल 1 से टर्मिनल 2 तक बहुत कम ट्रांजिट के लिए Dh500 से पूछा गया था. उन्होंने कहा कि अवैध परिवहन के खिलाफ अभियान जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करना है. एक विभाग के रूप में, हमारा उद्देश्य सिर्फ जुर्माना जारी नहीं करना है बल्कि हम सभी को सुरक्षित और सेफ परिवहन प्रदान करना चाहते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *