संयुक्त अरब अमीरात में कई श्रमिकों पर भर्ती पर लगी रोक हटने वाली है. ये श्रमिक घरेलु कामगार है जो फिलीपीन के रहने वाले हैं. इस संबंध में संयुक्त अरब अमीरात के फिलीपीन राजदूत ने घोषणा करते हुए कहा है कि फिलीपीन सरकार जल्द ही संयुक्त अरब अमीरात में नए घरेलू श्रमिकों की भर्ती के लिए प्रतिबंध हटाने का ऐलान करने वाली है.

शुक्रवार को अबू धाबी में फिलिपिनो कम्युनिटी लीडरशिप शिखर सम्मेलन 2018 के दौरान मीडिया से बात करते हुए, संयुक्त अरब अमीरात के फिलीपीन राजदूत हाजसेलीन एम क्विंटाना ने कहा कि श्रम विभाग के एक प्रतिनिधिमंडल अगले हफ्ते संयुक्त अरब अमीरात में आ जाएगा. संयुक्त अरब अमीरात के साथ पारस्परिक हित के मामलों पर चर्चा होगी, जिसमें घरेलू श्रमिकों का मुद्दा भी शामिल होगा।

क्विंटाना ने कहा, “हम संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों के साथ संयुक्त श्रम परामर्श बैठक आयोजित करेंगे जिसमें फिलिपिनो श्रमिकों के मुद्दों को शामिल किया जाएगा.” “इन चर्चाओं के बाद, हम संयुक्त अरब अमीरात में नए फिलिपिनो घरेलू श्रमिकों की भर्ती और रोजगार पर प्रतिबंध उठाने के मुद्दे पर आधिकारिक घोषणा करेंगे.”

फिलीपीन सरकार ने पिछले साल घरेलू श्रमिकों की भर्ती और रोजगार में पारस्परिक सहयोग पर संयुक्त अरब अमीरात सरकार के साथ अयोग्यता (एमओयू) के एक ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे, लेकिन फिलीपीन सरकार ने अभी तक आधिकारिक तौर पर घरेलू भर्ती पर प्रतिबंध को उठाने की घोषणा नहीं की है.

क्विंटाना ने कहा, “फिलिपिनो समुदाय संयुक्त अरब अमीरात का तीसरा सबसे बड़ा समूह है और यह मंच सुनिश्चित करता है कि हमारे लोग महान नेतृत्व कौशल हासिल करें जो इस समुदाय को अधिक ऊंचाई पर ले जा सके. नेतृत्व और उद्यमशीलता कौशल न केवल हमारे समाज को समाज में और अधिक योगदान देने में मदद करते हैं. ”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *