कभी कभी लोग अपना आपा खोकर कुछ भी कर बैठते हैं. दरअसल, आबूधाबी (UAE) से एम्सटर्डम के लिए विमान अपने नियमित समय पर रवाना हुई. इस प्लेन में सवार यात्रियों के बिच में झड़प से हड़कंप मच गया। हंगामे की की खबर मिलते ही नीदरलैंड्स की वायुसेना ने किसी संभावित खतरे को देखते हुए अपने दो एफ-16 लडा़कू विमानों को रवाना कर दिया। हालांकि मामला केवल कुछ यात्रियों के बीच लडा़ई का निकला, जिसे विमान के क्रू ने संभाल लिया था।

एक अधिकारी के मुताबिक, 29 वर्षीय अमेरिकी यात्री भड़क इसलिए भड़क गया क्यूंकि उसे अपनी सीट पर बैठने का आदेश दिया गया। देखते-देखते विवाद बढ़ गया। हालांकि केबिन क्रू और अन्य यात्री मिलकर उस अमेरिकी युवक को संभालने में सफल रहे। इस झड़प में कुछ यात्रियों को हल्की चोटें आई और प्लेन में सवार दो यात्रियों की आंखें काली भी पड़ गई।

शिफोल एयरपोर्ट पर विमान को घटना के तुरंत बाद उतारा गया, जहां पुलिस ने अमेरिकी युवक को गिरफ्तार कर लिया। प्रारंभिक जांच में अधिकारियों ने पाया कि वह मानसिक असंतुलन का शिकार है। इसके बाद उसे एक मनोचिकित्सा संस्थान में भेज दिया गया। अधिकारी ने एयरलाइन या विमान का नाम नहीं बताया। लेकिन देखते ही देखते यह खबर आग कि तरह फ़ैल गई.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *