अरब गठबंधन विमानों ने मंगलवार को दक्षिण पश्चिम यमन में इब्ब प्रांत में अल-मखादिर के निदेशालय में हुती विद्रोहियों से संबंधित रॉकेट लांचर को लक्षित और उस पर हवाई हमला किया. अल अरेबिया के मुताबिक, स्थानीय सूत्रों ने कहा कि गठबंधन सेनानियों ने मखादिर के शनीन के क्षेत्र में हुती ठिकानों पर हमला किया, जिससे उनका विनाश हुआ है.
अल अरेबिया के मुताबिक, साथ ही, गठबंधन एयरक्राफ्ट ने सना के दक्षिण में सिन्हा निदेशालय में कईद अल-जैदी और जुब्रान के क्षेत्र में तैज़ के उत्तर-पश्चिम के सामने जबाल अल-अवायद में हुती विद्रोहियों के सैन्य लक्ष्यों पर अन्य छापे लगाए.
छापे के परिणामस्वरूप सैन्य उपकरणों के विनाश और कई विद्रोहियों की हत्या हुई है जबकि कई विद्रोही घायल हो गए है. इन मौतों की संख्या की अभी पुष्टि नहीं हो पायी है.

आपको बता दें कि, यमन में वैधता का समर्थन करने के लिए लड़ने वाले सऊदी गठबंधन के प्रवक्ता ने सोमवार की शाम को पुष्टि की थी कि अभा हवाई अड्डे को लक्षित करने वाले एक ड्रोन हमले को समाप्त कर दिया गया था और यमन में कारखाने के विनिर्माण ड्रोन को नष्ट कर दिया है.
अल अरेबिया के मुताबिक, कर्नल तुर्कि अल-मलिकी ने एक साप्ताहिक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऑपरेशन के फ़ोटो और वीडियो दिखाकर ऑपरेशन की व्याख्या की है कि कैसे हुती विद्रोहियों द्वारा गोदाम से ड्रोन परिवहन करने की कोशिश की जा रही थी.
अरब नामा को मिली जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कहा कि सऊदी गठबंधन बलों ने गोदाम को लक्षित और नष्ट कर दिया और उन्होंने हाल ही में यमेनी क्षेत्रों के अंदर एक ईरानी निर्मित अबाबिल ड्रोन को लक्षित कर उसे आग के हवाले कर नष्ट कर दिया.
प्रवक्ता ने यह भी दिखाया कि हुती विद्रोहियों ने महिलाओं को युद्ध में इस्तेमाल किया था, जिसमें कहा गया था कि लड़ाई में शामिल कुछ महिलाएं गिरफ्तार की गई थीं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *