संयुक्त अरब अमीरात में बैन की एक और बड़ी घोषणा की गई. यह घोषणा करके संयुक्त अरब अमीरात ने एक देश को बहुत ही बड़ा झटका दे दिया है जिससे कि इस देश को काफी दिनों तक पछताना पड़ सकता है या उसे नुकसान उठाना पड़ सकता है.

संयुक्त अरब अमीरात ने मंगलवार को जो घोषणा की है उसमें यह कहा गया है कि बुल्गारिया से आ रहे पक्षियों और पोल्ट्री उत्पादों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. जिसमें अंडे भी शामिल हैं, जो कि बड़े पैमाने पर बुल्गारिया से आयातित होते हैं.
 
 
इस बात की जानकारी जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण मंत्रालय ने ट्विटर पर दी है. मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा है कि मंत्रालय सभी प्रकार के लाइव घरेलू और जंगली पक्षियों, सजावटी पक्षियों, लड़कियों, अंडे और बुल्गारिया से थर्मल से इलाज वाले उत्पादों के आयात पर प्रतिबंध लगा रहा है. इसके अतिरिक्त, प्लोवदीव शहर से टेबल अंडे भी प्रतिबंधित किए जा रहे है.

मंत्रालय ने कहा कि इन उत्पादों के आयात पर प्रतिबंध हटाने के एक महीने बाद ही नई घोषणा की गई है. मालूम हो कि 4 सितंबर को इंस्टाग्राम पोस्ट में मंत्रालय ने कहा था कि बुल्गारिया से आयात पर प्रतिबंध अब नहीं होगा. मंत्रालय ने मार्च में पहले बुल्गारिया से इन उत्पादों को आयात करने पर प्रतिबंध लगाने के बाद सितंबर में इसे हटाया था.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *