बयान में सभी यात्रियों को जल्द से जल्द टर्मिनल की इमारत से जाने को कहा गया है। बयान में इस बात को स्पष्ट नहीं किया गया है कि आने वाली उड़ानों की स्थिति क्या है। लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारी पिछले दो दिनों से हजारों की संख्या में एयरपोर्ट पर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने दोनों टर्मिलनों पर यात्रियों के प्रवेश द्वार तक पहुंचने का रास्ता बंद कर दिया।

UAE HINDI
@UAEHINDI

 
प्रदर्शनकारियों के विरोध के चलते मंगलवार को हांगकांग एयरपोर्ट से जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया। एयरपोर्ट की वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा गया, ‘हांगकांग अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की कार्यप्रणाली बुरी तरह बाधित है, यहां से जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।’
 


 
प्राधिकारियों को उस समय यह फैसला लेना पड़ा जब लोकतंत्र समर्थक हजारों प्रदर्शनकारी अपने हाथों में ‘हांगकांग सुरक्षित नहीं था’ और ‘पुलिस बल शर्म करो’ जैसी तख्तियां लेकर हवाई अड्डा पहुंच गए थे।
 
 
प्रदर्शनों की वजह से सबसे ज्यादा असर पर्यटकों पर पड़ रहा है। हांगकांग ने अपने देश में चल रहे लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनों के मद्देनजर कई देशों द्वारा अपने नागरिकों को यहां की यात्रा चेतावनियां जारी करने के बाद शहर आने वाले पर्यटकों को शुक्रवार को सुरक्षा का आश्वासन दिया है।
 

 
हांगकांग में चल रहे प्रदर्शनों से उसका अहम पर्यटन उद्योग बर्बाद हो सकता है जिसके मद्देनजर उसने सुरक्षा का यह आश्वासन दिया है। सरकार के एक अज्ञात प्रवक्ता ने एक ईमेल में यह माना कि हाल में सड़कों पर अवरोध और पुलिस तथा प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों से असुविधा हुई लेकिन इसमें कहा गया है कि ये प्रदर्शन कुछ इलाकों तक ही सीमित हैं।
 
 
बयान में कहा गया है कि सरकार और पर्यटन उद्योग बाधाओं को कम करने पर काम कर रहा है और ”आगंतुकों का किसी भी समय हांगकांग आने के लिए स्वागत है।” सरकार ने बताया कि देश में पर्यटकों के आगमन में पिछले साल के मुकाबले गत महीने के अंत तक 26 प्रतिशत की गिरावट आयी है और अगस्त में यह गिरावट जारी है। (पीटीआई इनपुट के साथ)
 
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *