सिद्धार्थ एम.पी., चेन्‍नई: चेन्‍नई एयरपोर्ट पर कस्‍टम के अधिकारियों ने हीरे की एक बड़ खेप पकड़ी. मलेशिया से चेन्‍नई आए एक शख्‍स से अधिकारियों ने 2.25 करोड़ के हीरे जब्‍त किए. सूत्रों के मुताबिक इस खेप के बारे में अधिकारियों के पास पहले से ही सूचना थी.

48 वर्षीय अजमल खान बिन मेरा नाम का शख्‍स बतीक एयरलाइन से चेन्‍नई आया. एयरपोर्ट पर उसकी चाल अधिकारियों को संदेहास्‍पद लगी. वह जल्‍दी से बाहर निकलने की कोशिश करने लगा. इसी दौरान कस्‍टम अधिकारियों ने जब उससे सवाल किए तो वह उनके सही तरह से जवाब नहीं दे पाया.
 
जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके अंडर वियर में दो बंडल मिले. इसमें हीरे छिपाकर रखे गए थे. इसके अलावा उसके बैग में एक कुकर मिला, जिसे खोलने पर उसमें से 8 बंडल मिले. इन्‍हें टेप से चिपकाकर रखा गया था.
 
जब ये बंडल खोले गए तो अधिकारियों की आंखें भी चुंधिया गईं. इसमें बड़ी मात्रा में अलग अलग कट के डायमंड थे. इन डायमंड की कीमत 2.25 करोड़ बताई जा रही है.

UAE HINDI
@UAEHINDI

चेन्‍नई एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने बताया कि आम तौर पर कई लोग सोना या दूसरी कीमती धातुएं स्‍मगल कर लाते हैं, लेकिन हीरे को स्‍मगल करने के अब मामले बहुत कम ही होते हैं. इससे पहले 2017 में 10 लाख के कीमती हीरे पकड़े गए थे. पूछताछ में इस शख्‍स ने बताया कि उसे किसी अंजान व्‍यक्‍त‍ि को ये हीरे पहुंचाने थे

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *