पिछले कुछ दिनों से सऊदी में हर हफ्ते भयंकर आंधी-तूफ़ान और तेज़ बारिश आ रही है जिसकी चपेट में सऊदी के कई शहर आते है. रियाद में सरकारी अस्पतालों में पिछले हफ्ते को रेतीले तूफ़ान और धूल भरी हवाओं और खराब मौसम की वजह  1,368 लोगों को इमरजेंसी में भर्ती करना पड़ा. स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को खराब मौसम में बाहर निकलने के खिलाफ चेतावनी दी.
 

 
सऊदी गेजेट के मुताबिक, धूल और रेतीले तूफ़ान की वजह से आवाजाही की समस्याए बढ़ सकती है.  मौसम विभाग ने ख़ास तौर से उन लोगों को चेतावनी दी है. विशेष रूप से उन लोगों को जिन्हें अस्थमा या जिन्हें सांस लेने में दिक्कत होती है. मौसम विभाग ने रेतीले तूफ़ान में लोगों को बाहर निकलने से मना किया है.

source: Saudi Gazette

रियाद में है रेतीले तूफ़ान के आने की संभावना 

सोमवार को देर रात रियाद के मिनिस्ट्री ऑफ़ एजुकेशन ने कहा की “मंगलवार को खराब मौसम की वजह से सऊदी अरब की राजधानी रियाद और कुछ राज्य क्षेत्रों में स्कूल बंद किये जायेंगे.”
 

सऊदी प्रेस एजेंसी के एक बयान में जनरल डायरेक्टर हमाद बिन नस्सेर अल-वहैब ने कहा की ” मौसम विज्ञानं और पर्यावरण संरक्षण की चेतावनी – की शहर में रेतीला तूफ़ान आ सकता है- के बाद स्कूल को बंद करने का निर्णय लिया गया.”
 
 
शिक्षा मंत्रालय ने कहा की “स्कूल रुमाह,तादिक,अल मुज़हिमियाह,हुरय्मिला,अल दिरियाह और ध्रुमा क्षेत्रों में भी बन किये जायेंगे.”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *