अभी अभी एक बड़ी खबर की पुष्टि से पूरी दुनिया हिल गई है. एक तो पिछले कुछ महीनों से जारी आपदाओं लोगों की जाने जा रही है. उसके बाद एक बार फिर से 189 लोग मारे गए हैं. इन सभी ने इंडोनेशिया में सोमवार सुबह हुए विमान हादसे में अपनी जान गवाई हैं. इस बात की जानकारी विमान हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य में जुटे दल ने दी है. यह खबर न्‍यूज एजेंसी एएफपी के हवाले से है.

बता दें कि इंडोनेशियाई एयरलाइंस लॉयन एयर का विमान सोमवार सुबह से लापता होने के बाद जावा सागर में क्रैश हो गया था. विमान का मलबा मिल गया है. मौके पर राहत और बचाव अभियान शुरू किया गया है. विमान में 189 यात्री सवार थे. वहीं हादसे के बाद इंडोनेशियाई एनर्जी फर्म पर्टेमिना ने अधिकारिक बयान जारी करके हादसे की पुष्टि की है. साथ ही उसने अपने बयान में कहा है कि जावा के समुद्री तट पर दुर्घटनाग्रस्‍त विमान का मलबा मिला है. इसमें विमान की सीटें भी शामिल हैं.

सरकारी एजेंसी के प्रवक्ता मोहम्मद सयायुगी ने एक प्रेस-कांफ्रेस में किसी भी विमान यात्री के बचने की संभावना से इंकार किया. उनका कहना है कि हम आशा कर सकते हैं, भगवान से प्रार्थना कर सकते हैं, लेकिन इसकी संभावना नहीं दिख रहीं है. वहीं लॉयन एयर ग्रुप के सीईओ एडवर्ड सीरैत ने अपने अधिकारिक बयान में घटना के कारणों के बारे में कुछ भी कहने से इंकार किया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार जर्काता से पंगकल पिनांग जा रहे इस विमान का संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से टूट गया था. सूत्रों का कहना है कि इंडोनेशियाई समय के अनुसार सोमवार सुबह 6.33 बजे यह दुर्घटना हुई.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *