अभी हाल ही में नेपाल में एक बड़ा विमान हादसा हो गया था. जिसमें कई लोग मारे गए थे, उसके बाद फिर शनिवार को एक हवाई दुर्घटना हो गया है. जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोगों के हताहत होने की सुचना है. जानकारी अनुसार सात लोगों को लेकर जा रहा है एक हेलीकॉप्‍टर नेपाल के पहाड़ी इलाके में क्रैश हो गया.

त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर से बचाव के लिए हेलीकॉप्‍टर्स रवाना हो गए हैं. वहीं सेना के जवान और पुलिस के बचावकर्मी भी राहत कार्य में लगे हुए हैं. राहत कर्मी किसी के बचे होने की उम्‍मीद में पैदल ही पहाड़‍ियों में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. यह हेलीकॉप्‍टर एक्‍यूरेली हेलीकॉप्‍टर था और ऑल्‍टीट्यूड एयर का था. इस हेलीकॉप्‍टर को पहाड़ों में रेस्‍क्‍यू के लिए प्रयोग किया जा चुका था.

हेलीकॉप्‍टर में एक पायलट और छह यात्री सवार हैं. नेपाल की सिविल एविएशन अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि जो हेलीकॉप्‍टर गायब हुआ था उसे सत्‍यावती नामक जगह पर देखा गया और यह एक घने जंगल के अंदर है।
 
 
 
जिस जगह पर हेलीकॉप्‍टर क्रैश हुआ है वह जगह 5500 फीट की ऊंचाई पर है. नेपाल पुलिस की जानकारी के मुताबिक टेक ऑफ करने के कुछ ही देर बाद हेलीकॉप्‍टर गायब हो गया. इसे आखिरी बार न्‍यूवाकोट और धाडिंग जिले के बॉर्डर पर देखा गया था. इसमें सवार सातों यात्रियों का कुछ पता नहीं चल पा रहा.
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *