यमन के ईरानी गठबंधन हुथी ने कहा कि उन्होंने ड्रोन के साथ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अबू धाबी हवाई अड्डे पर हमला किया है.
हुती संचालित यमेनी टीवी स्टेशन अल मासीराह की रिपोर्ट पर UAE अधिकारियों की कोई तत्काल टिप्पणी सामने नहीं आई है और हमले से होने वाली क्षति या हताहतों के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हुयी है.

आपको बता दें कि हुती के इस हमले के एक दिन पहले संयुक्त अरब अमीरात के विदेश अनवर गर्गश ने लाल सागर में सऊदी अरब के अरामको तेल जहाज पर हमला करने के लिए “गैर जिम्मेदार” होने का आरोप लगाया था.
सऊदी अरब ने हमले के बाद से बाब अल मंदेब में सभी तेल निर्यात को निलंबित कर दिया है, जबकि कुवैत ने भी तेल निर्यात पर प्रतिबन्ध लगा दिया है.

अबू धाबी हवाई अड्डे पर यमनी सेना के ड्रोन हमले के बाद यमन की सर्वोच्च राजनैतिक परिषद के प्रमुख ने कहा कि यह ड्रोन, अमरीकी और सऊदी हमलावर शक्तियों के मुक़ाबले में यमन की रक्षा शक्ति में असमान्य वृद्धि है जबक यमन की वायु सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि बाद के चरणों में हमलावर देशों के प्रतिष्ठान यमनी वायु सेना के निशाने पर होंगे।

यमनी वायु सेना के प्रवक्ता अब्दुल्लाह हसन अलजफ़री ने अबूधाबी के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ड्रोन हमले के बारे में कहा कि सम्माद-3 ड्रोन विमान, संयुक्त अरब इमारात के रडार की पहुंच से बच निकलकर 1500 किलोमीटर की दूरी तय करके अबूधाबी के आसमान पर पहुंचा और उसने बड़ी सफलता के साथ अपने हमले अंजाम दिए।
 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *