साउदी से पहुँचा कामगार का डेथ-बोडी, इस भाजपा विधायक ने लाने के लिए किया ऐडी से चोटी एक


0

सऊदी अरब में टैक्सी चलाकर भारत में रहने वाले अपने परिवार का पालन पोषण करने वाले इरफान की सितंबर में वहां मौत हो गर्इ। इसकी जानकारी यूपी के गौतमबुद्ध नगर में रहने वाले इरफान के परिवार को लगते ही कोहराम मच गया।

वहीं परिवार ने बेटे का शव भेजने की मांग की।लेकिन कर्इ दिन बाद भी बेटे का शव न आने पर उन्होंने जेवर विधायक से अपनी गुहार लगार्इ।जिसके बाद विधायक ने ट्वीट करने के साथ ही विदेश राज्यमंत्री विके सिंह से मुलाकात कर इरफान का शव देश में मगवांने की गुहार लगार्इ थी।विधायक के प्रयास के बाद सोमवार को इरफान का शव उसके घर पहुंच सका।
 
 

टैक्सी चलाकर करता था परिवार का गुजारा, एेसे हो गर्इ थी मौत

 
गौतमबुद्ध नगर के जेवर विधानसभा सीट में स्थित दनकौर सिटी का रहने वाला इरफान बहुत ही गरीब परिवार से था। यहां कुछ काम न मिलने पर वह सऊदी अरब में टैक्सी चलाकर दनकौर में रह रहे अपने परिवार को पैसे भेजता था। जिससे उनका गुजर बसर हो रहा था।रोज की तरह ग्यारह सितंबर 2018को इरफान सऊदी अरब केएसए डमन शहर में टैक्सी चला था।इसी दौरान बिजली करंट लगने से उसकी मौत हो गर्इ। इसकी जानकारी उसके परिवार को लगने पर घर में कोहराम मच गया। मां-बाप बेटे का शव पाने के लिए तरस रहे थे, लेकिन उन्हें बेटे की मौत की खबर तो मिली लेकिन शव नहीं मिल आया।
 

 

विधायक से लगार्इ गुहार तो मौत के इतने दिन बाद आया शव

मृतक इरफान के परिवार ने उसका शव सऊदी अरब से भारत में लाने के लिए अपने क्षेत्र के जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह से गुहार लगार्इ।इसमें विधायक ने आगे आते हुए पीड़ित की गुहार सुनी।

उन्होंने इरफान का शव भारत में लाने के लिए ट्वीट पर भारत सरकार से लेकर विदेश मंत्री से गुहार लगार्इ।इसके साथ ही विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह से मुलाकात की।इसमें उन्होंने वीके सिंह को ग्यारह सितंबर को इरफान की घटना में हुर्इ मौत के संबंध आैर परिवार की माली स्थिती से अवगत कराया।साथ ही उसका शव जल्द से जल्द भारत लाने की मांग की। विधायक के प्रयासों से सोमवार को इरफान का शव उसके दनकौर सिटी स्थित घर पर पहुंचा। यहां खुद विधायक भी पहुंचे। वहीं गांव में इरफान का शव पहुंचते ही भीड़ लगा गर्इ। भाजपा विधायक के इस प्रयास की लोगों ने सराहना भी की।


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *