सऊदी सरकार ने सऊदीयों की नौकरी सुरक्षित करने के लिए 6 सौदों पर किये हस्ताक्षर


0

जेद्दाह: मक्का गवर्नरेट प्रिंस खालिद अल-फैसल ने सोमवार को प्रिंस खालिद अल-फैसल की “तोमौह” परियोजना के लिए छह समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसमें 2020 के अंत से पहले 10,000 युवा पुरुषों और महिलाओं को प्रशिक्षित और रोजगार दिया जाएगा.
अरब न्यूज़ के मुताबिक, यह परियोजना बिन सलमान के विज़न 2030 के तहत आती है.  “तोमौह फोरम” का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा सऊदी नागरिकों को नौकरी सुनिश्चित कराना है. जिसे अब्दुल्लाह इकोनॉमिक सिटी (केएईसी) के सहयोग से मक्का अमीर द्वारा 200 कंपनियों और प्रांत के विश्वविद्यालयों की भागीदारी के साथ आयोजित किया गया.
प्रिंस खालिद ने कहा की,  “यह परियोजना सऊदी अरब के नेतृत्व में अपनी पिछली, वर्तमान और भविष्य की योजनाओं में अपनाई गई बुद्धिमान नीति के परिणामस्वरूप हासिल की गई है. यह सऊदी के विजन 2030 में स्पष्ट है, जिसे एक विकासशील देश का उदाहरण स्थापित करने के लिए लॉन्च किया गया था जो जल्दी से विकसित हो रही है. “

SOURCE: ARAB NEWS

मक्का राज्यपाल ने “तोमौह” के युवा पुरुषों और महिलाओं के एक समूह को प्रशिक्षण देने के लिए कई फर्मों के साथ कई साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए.
 
इन फर्मों में से सऊदी अरामको की नेशनल पावर अकादमी, क्रीट इंटरनेशनल कॉन्ट्रैक्टिंग कं, जुहैर अहमद ज़हरान और पार्टनर्स कॉन्ट्रैक्टिंग एंड ट्रेडिंग कंपनी, सलीम सलेह अल-हैरेत जनरल कॉन्ट्रैक्टिंग कं, याघमोर कॉन्ट्रैक्टिंग और रोज़िक अल-जाद्रवी अनुबंध कंपनी परियोजना कई कंपनियों में हाथ से प्रशिक्षण के अलावा अंग्रेजी भाषा, कंप्यूटर प्रोग्रामिंग, सूचना प्रौद्योगिकी, आत्म विकास, कार्यालय प्रबंधन, और करियर प्रबंधन में प्रशिक्षण पाठ्यक्रम प्रदान करेगी.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *