सऊदी सरकार का बड़ा बदलाव, लागू हुआ ये नया क़ानून, ड्राइविंग और ड्राइवर को लेकर जारी हुआ आदेश

सऊदी सार्वजनिक परिवहन प्राधिकरण ने एलान किया की सऊदी महिला टैक्सी ड्राईवर सर्फ महिला ग्राहकों को ही नशी बल्कि पुरुष ग्राहकोण को भी टैक्सी में बिठा सकती है.

 

सऊदी सार्वजनिक परिवहन प्राधिकरण ने पुष्टि की कि सऊदी महिलाएं जिनके पास नियमित ड्राइविंग लाइसेंस है, एक कार है और सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, वे लाइसेंस प्राप्त सवारी-नौकायन या परिवहन कंपनियों में से एक में पंजीकरण कर सकते हैं और ग्राहक के लिंग को निर्दिष्ट किए बिना काम करना शुरू कर सकते हैं. यानी महिला टैक्सी में पुरुष और महिला दोनों सवारी कर सकते है.

अल अरेबिया के मुताबिक, प्राधिकरण द्वारा ट्विटर पर अपने आधिकारिक अकाउंट पर प्रकाशित एक बयान के मुताबिक, परिवहन प्राधिकरण ने बताया कि महिला ड्राइविंग के पीछे पुरुषों और महिलाओं के बीच कोई अंतर नहीं है.

 

बयान में सामाजिक मीडिया के माध्यम से परिवहन क्षेत्र में काम करने से महिलाओं को प्रतिबंधित करने, या इन महिला चालकों को उन कंपनियों में अपनी शिफ्ट के दौरान पुरुष यात्रियों को परिवहन करने से प्रतिबंधित करने के बारे में सोशल मीडिया पर प्रसारित रिपोर्टों से इंकार कर दिया गया



Exclusively Reported First at: सऊदी सरकार का बड़ा बदलाव, लागू हुआ ये नया क़ानून, ड्राइविंग और ड्राइवर को लेकर जारी हुआ आदेश

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *