सऊदी सरकार का प्रवासी कर्मचारियों के खिलाफ कड़ा रुख, Giraftari शुरू हर जगह


0

सऊदी सरकार ने एक बार फिर से यहां काम करने वाले प्रवासियों के प्रति कड़ा रुख अपना लिया है. सऊदी सरकार ने यहां 100% सऊदीकरण लागु करने के लिए अपनी कार्रवाई तेज कर दी है.
 
 
इसके लिए प्रवासियों की जाँच शुरू कर दी गई है. सऊदी में काम करने वाले प्रवासी कर्मचारियों की नौकरियों से निकाला जा रहा है सऊदी सरकार के नए आदेशों के तहत सिर्फ प्राइवेट विभाग में ही बल्कि सरकारी विभाग में नौकरी करने वाले प्रवासियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है. इस दौरान प्रवासी काफी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं.
 

 
प्रवासियों को नौकरी से निकालने के आदेश जारी किये जा चुके है. सऊदी गेजेट के मुताबिक, श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय ने संबंधित विभागों के सहयोग से वाणिज्यिक आउटलेट पर 16,273 फील्ड निरीक्षण किए ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सऊदीकरण नियम रेडीमेड कपड़े की दुकानों और बच्चों के कपड़े की दुकानों में लागू होते हैं.
 

 
क्षेत्रीय निरीक्षण ने देश भर में 1,356 उल्लंघनों का पता लगाया, जिनमें से 1,016 पिछले महीने की शुरुआत के बाद से सऊदीकरण नियमों का उल्लंघन कर रहे थे. मंत्रालय ने जनता से अनुरोध किया कि वह 19911 में अपने कॉल सेंटर से संपर्क करके किसी भी उल्लंघन की रिपोर्ट करे. ताकि प्रवासियों के खिलाफ जांच की जा सकें. जांच के गलत पाए जाने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए प्रवसियों को देश और नौकरी दोनों से निकालने की बात कही जा रही है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *