सऊदी में रिपोर्टिंग के दौरान महिला रिपोर्टर का दिखने लगा……, लोगों ने कहा 'नेकेड', होगी…!


0

सऊदी अरब में एक महिला रिपोर्टर के साथ अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसने उसे इस देश के रुढ़िवादी लोगों के निशाने पर लाकर खड़ा कर दिया. कहा जा रहा है कि रिपोर्टिंग के दौरान उसका हेडस्कार्फ ढीला हो गया. जिसके बाद उसके कुछ अन्तः वस्त्र दिखने लगे. ऐसा सऊदी में पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं. इस वजह से इस मामले को रिपोर्टर के खिलाफ सऊदी प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है. उसपर जानबुझकर रिपोर्टिंग के दौरान उन्होंने ‘अश्लील’ कपड़े पहनने का आरोप लगा है.

इस महिला रिपोर्टर के नाम शिरीन अल-रिफाई है जो सऊदी में बीते रविवार से महिलाओं को गाड़ी चलाने की इजाजत मिलने के बाद इसकी रिपोर्टिंग कर रही थी. शिरीन दुबई स्थित अल आन टीवी में काम करती है. उसका एक विडियो जो काफी शेयर किया जा रहा है उसमें उनका हेडस्कार्फ ढीला दिख रहा है और साथ ही उन्होंने थोड़ा सा खुला गाउन पहना है जिसकी वजह से उनका ट्राउजर और ब्लाउज दिख रहा है.

शिरीन के इस विडियो की सऊदी के सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की जा रही है. ट्विटर पर अरबी भाषा में naked woman driving in Riyadh हैशटैग के साथ शिरीन का विडियो शेयर किया जा रहा है. सऊदी प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने शिरीन का मामला जांचकर्ताओं को सौंप दिया है. शिरीन पर आरोप है कि उन्होंने ‘अश्लील कपड़े’ पहनकर नियमों और आदेशों का उल्लंघन किया है. जहां तक शिरीन का सवाल है वो यह नहीं मानती है कि उन्होंने अश्लील कपड़े पहने थे. कथित तौर पर विवाद बढ़ता हुआ देख शिरीन सऊदी के बाहर चली गई है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *