सऊदी में रहने वाले लोगों के लिए ख़ुशख़बरी, करारनामे पर हुआ साइन, जल्द ही खुलेगा पूरे सऊदी में


0

इस महीने की 18 तारिख को सऊदी अरब में दशकों पूर्व सिनेमा बैन को तोड़कर देश में सिनेमा बनाया गया, जिसमे पहली फिल्म ब्लैक पैंथर लगायी गयी थी, जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था.हालाँकि सिनेमा प्रतिबन्ध के हटने की घोषणा पिछले साल कर दी गयी थी.सऊदी अरब में पहला सिनेमा एएमसी कंपनी द्वारा बनाया गया था.यह अमेरिकन कंपनी पहली कंपनी थी जिसने सऊदी अरब में सिनेमा खोला.

इस साल के अंत तक खोले जायेंगे

अमेरिकन कंपनी के बाद वॉक्स सिनेमा के साथ सऊदी अरब ने पार्टनरशिप की.वॉक्स सिनेमा के बाद सऊदी अरब ने साउथ कोरिया बेस CJ 4DPLEX के साथ हस्ताक्षर किये हैं. जो की सऊदी अरब की राजधानी रियाद के साथ तीन अन्य-अन्य बड़े शहरों में इस साल के अंत तक थिएटर खोलेंगे.
अल अरेबिया की खबरों के अनुसार अल-क़सर मॉल रियाद में पहला सीजे 4DPLEX मल्टीप्लेक्स होगा, जिसमें 19 स्क्रीन होंगे. सिनेमैसिटी की मूल कंपनी, एक्सक्लूसिव सिनेमाज एसएएल होल्डिंग का कहना है कि यह जॉर्डन, लेबनान, सीरिया, संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब समेत पांच देशों में 2018 के अंत तक 116 स्क्रीन संचालित करेगा.

4 डीएक्स स्टेरॉयड पर 3 डी की तरह है. यह एक इंटरैक्टिव अनुभव है, जिसमें ऑडियंस की सीट ऑन-स्क्रीन एक्शन के साथ आगे बढ़ती है – ऑडिटोरियम में रिपोर्ट के मुताबिक बारिश, हवा, धुंध और विभिन्न सुगंध जैसे विभिन्न सिंक्रनाइज़ किए गए विशेष प्रभाव होते हैं.जैसा थ्री डी में होता है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *