सऊदी में इस कानून के उल्लंघन चलते निकाले गये 10,200 प्रवासी, छिड़ा हुआ अभियान

सऊदी में भारतियों के लिए एक कानून मुसीबत का कारण बन गया है. इस कानून के वजह से भारतियों को सऊदी से निकाला जा रहा है. सऊदी में इस कानून को लेकर भारतियों का रहना मुश्किल हो गया है. बता दें कि सऊदी में निवास और श्रम कानून उल्लंघन करने को लेकर अभियान छिड़ा हुआ है. इस अभियान में पिछले एक हफ्ते में 10,000 से ज्यादा लोगों को निकाला गया है.

अभियान अधिकारियों ने सऊदी प्रेस एजेंसी द्वारा किए गए एक साप्ताहिक बुलेटिन में कहा कि गैरकानूनी तरीके से रहने वालों के लिए शुरू किया गया अभियान के तहत 377,572 प्रवासियों को गिरफ्तार किया है. सिर्फ इस हफ्ते देश से निकालने वालों प्रवासियों की संख्या 10,220 है. 15 नवंबर, 2017 को राज्यव्यापी अभियान शुरू होने के बाद गिरफ्तार किए गए उल्लंघन करने वालों की कुल संख्या 1,483,009 तक पहुंच गई है.

श्रम और सामाजिक विकास मंत्रालय और पासपोर्ट के महानिदेशालय सहित 19 मंत्रालय और सरकारी विभाग अभियान में भाग ले रहे हैं और अवैध रूप से रहने वाले प्रवासियों को सऊदी के बाहर निकाला जा रहा है. अभियान द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, सऊदी में दक्षिणी सीमाओं में घुसने की कोशिश करते हुए 28,527 लोगों को गिरफ्तार किया गया था. अधिकारियों ने कहा कि गैरकानूनी निवासियों को आश्रय और परिवहन के साथ कुल 2,31 9 लोगों पर आरोप लगाया गया था.


Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *