सऊदी महिला ने सबके सामने गैर पुरुष के साथ दिया यह काम, हुई गिरफ्तार


0

सऊदी में एक महिला ने कुछ ऐसा काम सबके सामने कर दिया जिसपर विवाद खड़े हो गए. सार्वजनिक जगहों पर वो काम करने की इजाजत सऊदी में नहीं है जो उस महिला ने किया है. बता दें कि महिला ने भरी सभा में गाना गाने के दौरान एक पुरुष सिंगर को गले लगा लिया. सिंगर का नाम माजिद अल-मोहनदीस है जो पश्चिमी शहर ताइफ़ में एक समारोह में गाना गा रहे थे. इस दौरान महिला दौड़कर आयी और उनके गले से लिपट गयी.

इस घटना का ऑनलाइन वीडियो भी पोस्ट किया गया है. जिसमें महिला मोहनदीस को पकड़े हुए नज़र आ रही हैं, जबकि सुरक्षाकर्मी उन्हें खींचने की कोशिश कर रहे हैं. मोहनदीस ने इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. इराक में जन्मे इस गायक को सऊदी नागरिकता भी प्राप्त है. कहा जा रहा है कि इस घटना के बाद भी मोहनदीस ने अपना प्रदर्शन जारी रखा.

प्रमुख सऊदी समाचार पत्र ओकज़ और ईएफ समाचार एजेंसी को पुलिस ने बताया कि एक सरकारी अभियोजक अब महिला के ख़िलाफ़ उत्पीड़न के आरोपों पर विचार करेगा. सऊदी अरब में शराबबंदी, शालीन कपड़े पहनने और महिलाओं को लेकर सख़्त नैतिकता क़ानून है. हालांकि इस मामले में क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कई सुधार किये हैं लेकिन अभी भी बहुत कुछ बाकि है, जो सऊदी महिलाओं को आजादी दिलवा सकती है.


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *