सऊदी: मक्का में फिर चमत्कार, हज पर मिले सालों के बिछड़े, एक दूसरे से लिपट के फफक कर लगे रोने


0

सऊदी: मुसा और लतीफा, दो फिलिस्तीनी भाई बहनों को 14 साल से भी ज्यादा वक़्त हो गया है जबसे वह अलग रह रहें है. लेकिन दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान कार्यक्रम ने फिलिस्तीनियों को हज के लिए आमंत्रण दिया था जिसके चलते यह बिछड़े भाई-बहन हज अदा करने आये और एक दुसरे से मिले. सऊदी गेजेट के मुताबिक, लतीफा, जिन्होंने आँसू के बीच अपने भाई को गले लगा लिया, ने कहा कि 30 साल में उसने अपने भाई को केवल एक बार देखा था, इसके बाद उन्होंने अपने भाई को कभी नहीं देखा था.

लतीफा ने याद किया कि वह और उसका भाई, जो दो साल का था, लगभग 30 साल पहले परिवार के बाकी हिस्सों के साथ लेबनान चले गए लेकिन जल्द ही वह अपने भाई को पीछे छोड़कर मिस्र चली गयी. “इतने सालों में मैंने उन्हें केवल एक बार देखा इसके बाद कभी नहीं मिले. लेकिन अल्लाह का शुक्र है हम फिर से मिले.

मुसा को लेबनान से किंग सलमान के कार्यक्रम के तहत हज करने के लिए आमंत्रित किया गया था, जबकि उनकी बहन मिस्र से हज करने आई थी. उन्होंने कहा कि, “जब मैंने उससे मुलाकात की, तो उसके बाल भूरे हो गए हैं और वह उम्रदराज दिखता है हालांकि वह अभी भी 32 वर्ष का नहीं है.”‘

आपको बता दें कि, इससे पहले सीरिया का एक बिछड़ा परिवार कई सालों बाद मिला था. इतने सालों बाद एक दुसरे को देखकर यह परिवार भी ख़ुशी से रो पड़ा था.
इनपुट: WNA



Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *